LOCKDOWN:  लॉकडाउन में SMS के द्वारा इस नंबर से जानिए अपना बिजली का बिल

लॉकडाउन (Lockdown) होने के कारण बिजली (Light) के मीटर (Metre) की रीडिंग (Reading) नहीं हो पाएंगी। इसके लिए बिजली विभाग (Electricity Department) ने एक नया उपाय निकाला है। इस बार बिजली का बिल (Electricity Bill) एसएमएस (SMS) के द्वारा आएगा। बिल को ऑनलाइन (Online) जमा कर सकते हैं। इस बार का बिल मीटर रीडिंग के
 | 
LOCKDOWN:  लॉकडाउन में SMS के द्वारा इस नंबर से जानिए अपना बिजली का बिल

लॉकडाउन (Lockdown) होने के कारण बिजली (Light) के मीटर (Metre) की रीडिंग (Reading) नहीं हो पाएंगी। इसके लिए बिजली विभाग (Electricity Department) ने एक नया उपाय निकाला है। इस बार बिजली का बिल (Electricity Bill) एसएमएस (SMS) के द्वारा आएगा। बिल को ऑनलाइन (Online) जमा कर सकते हैं।
LOCKDOWN:  लॉकडाउन में SMS के द्वारा इस नंबर से जानिए अपना बिजली का बिलइस बार का बिल मीटर रीडिंग के बिना ही आएगा यह बिल पिछले महीने की रीडिंग के आधार पर आएगा। और  लॉकडाउन खुलने के बाद पिछले महीने के रीडिंग में जो भी फर्क होगा वह अगले महीने में एडजस्ट (Adjust) हो जाएगा। लॉकडाउन होने के कारण यह अस्थाई व्यवस्था की गई है।

ऐसे जाने बिल
अपना बिजली का बिल जानने के लिए मोबाइल से बिल स्पेस अपने बिजली कनेक्शन का नंबर टाइप करके 5616195 पर SMS कर दें। इसके बाद आपको अपना बिजली का बिल SMS पर मिल जाएंगा।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: 15 अप्रैल से इस टनल से गुजरना होगा ट्रेन यात्रियों को, 4 घंटे पहले आना होगा स्टेशन