Lockdown: दोगुने से भी ज्‍यादा दामों में सामान खरीदने पर मजबूर लोग

बरेली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) का संबोधन समाप्त होने के बाद बाजार में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। आटा, चावल, दाल, सब्जी, फल, तेल, मसाले आदि जरूरी सामग्री खरीदने के लिए बाजार में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। जो दुकान खुली मिली उस पर मुंह मांगे दामों पर लोगों ने
 | 
Lockdown: दोगुने से भी ज्‍यादा दामों में सामान खरीदने पर मजबूर लोग

बरेली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) का संबोधन समाप्त होने के बाद बाजार में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। आटा, चावल, दाल, सब्जी, फल, तेल, मसाले आदि जरूरी सामग्री खरीदने के लिए बाजार में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। जो दुकान खुली मिली उस पर मुंह मांगे दामों पर लोगों ने सामान खरीद लिया। बाजार का हाल यह रहा कि बमुश्किल आधे एक घंटे के अंदर ही दुकानों पर उपलब्ध सामान खत्म हो गया।
Lockdown: दोगुने से भी ज्‍यादा दामों में सामान खरीदने पर मजबूर लोग
प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के बाद लोग घरों से बाजार की ओर खरीदारी के लिए दौड़ पड़े। दुकानदारों ने भी इसका भरपूर फायदा उठाया और 35 रुपये किलो के भाव तक आंटा बेचा। दाल, सब्जी, तेल समेत अमूमन हर सामग्री डेढ़ से दोगुने भाव पर बिकी। 21 दिनों तक घरों में बंद रहने के दौरान खाद्य सामग्री (Food item) को लेकर चिंतित शहरवासी दोगुने दामों पर भी सामान खरीदते विवश नजर आए। बाजार में राशन लेने पहुंचे अशफाक मजूदरी करते हैं। बताते हैं कि कई दिनों से काम नहीं मिला। एक हजार रुपये उधार लेकर आए हैं, इसी में घर के लिए खाने- पीने का सामान लेना है। बाजार में हर चीज काफी महंगी है  और खरीदना हमारी मजबूरी है वरना भूखे रहना पड़ेगा। जगतपुर के एक किराना स्टोर पर राशन लेने पहंचे वीरेंद्र बताते हैं कि उनके घर में तीन सदस्य हैं। 500 रुपये का राशन लिया है इसी में परिवार चलाना है।  क्योंकि सबकुछ बंद रहेगा तो कमाई का कोई और माध्यम भी नहीं है।