LOCKDOWN: लॉकडाउन में ऑनलाइन नहीं खरीद पाएगें ये सामान, सरकार ने लगाई रोक

सरकार ने लॉकडाउन काल को तीन मई तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार (central government) ने आम जन को राहत देते हुए ई-कॉमर्स कंपनियों को गैर जरूरी सामान जैसे मोबाइल फोन, रेफ्रिजरेटर, सिले सिलाए परिधानों आदि को बेचने की अनुमति दी थी। जिसे पर फिर से रोक लगा दी गई है। सरकार
 | 
LOCKDOWN: लॉकडाउन में ऑनलाइन नहीं खरीद पाएगें ये सामान, सरकार ने लगाई रोक

सरकार ने लॉकडाउन काल को तीन मई तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार (central government) ने आम जन को राहत देते हुए ई-कॉमर्स कंपनियों को गैर जरूरी सामान जैसे मोबाइल फोन, रेफ्रिजरेटर, सिले सिलाए परिधानों आदि को बेचने की अनुमति दी थी। जिसे पर फिर से रोक लगा दी गई है।
LOCKDOWN: लॉकडाउन में ऑनलाइन नहीं खरीद पाएगें ये सामान, सरकार ने लगाई रोकसरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के बाद ई-कॉमर्स कंपनियों को 20 अप्रैल से मोबाइल फोन, रेफ्रिजरेटर तथा कुछ अन्‍य गैर जरूरी उत्पादों की बिक्री की अनुमति दी थी। इसके बाद केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने रविवार को एक आदेश जारी कर इन ई-कॉमर्स कंपनियों (E-commerce companies) के गैरजरूरी उत्पादों की बिक्री को लॉकडाउन  रहने तक रोक लगा दी है। 

जारी आदेश में कहा गया है कि ई-कॉमर्स कंपनियों से संबंधित प्रावधान में उनके वाहनों के आवाजाही की अनुमति दी गई थी। जिसे फिलाल के लिए हटाया जा रहा है। वहीं लॉकडाउन के दौरान ही सरकार ने जरूरी सामानों की आपूर्ति राशन और मेडिकल (Ration and Medical) की सुविधाओं को जारी रखा है। इसके अलावा कुछ जरूरी सामानों की होम डिलीवरी भी की जा रही है।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown : दूसरे राज्यों से लौटे प्रदेश के श्रमिकों को रोजगार दिलाएगी यूपी सरकार