LOCKDOWN: लॉकडाउन के बीच सरकार का अहम फैसला, कल से इस चैनल पर होगा रामायण का फिर से प्रसारण

लॉकडाउन (Lockdown) पर आप घर में बैठे बैठे बोर हो गए होंगे। घर पर बैठ कर तमाम सारी वेब सीरीज (Web Series) भी खत्म हो चुकी होंगी। लेकिन अब टेंशन (Tension) मत लीजिए। सरकार ने आपके एंटरटेनमेंट (Entertainment) और वक्त गुजारने के लिए ‘रामबाण’ तरीका खोज निकाला है। इसके लिए 80 के दशक का मशहूर
 | 
LOCKDOWN: लॉकडाउन के बीच सरकार का अहम फैसला, कल से इस चैनल पर होगा रामायण का फिर से प्रसारण

लॉकडाउन (Lockdown) पर आप घर में बैठे बैठे बोर हो गए होंगे। घर पर बैठ कर तमाम सारी वेब सीरीज (Web Series) भी खत्म हो चुकी होंगी। लेकिन अब टेंशन (Tension) मत लीजिए। सरकार ने आपके एंटरटेनमेंट (Entertainment) और वक्त गुजारने के लिए ‘रामबाण’ तरीका खोज निकाला है। इसके लिए 80 के दशक का मशहूर टीवी सीरियल रामायण (TV serial Ramayana) का प्रसारण एक बार फिर से दूरदर्शन राष्ट्रीय चैनल (DD National Channel) पर कल से शुरू हो रहा है।
LOCKDOWN: लॉकडाउन के बीच सरकार का अहम फैसला, कल से इस चैनल पर होगा रामायण का फिर से प्रसारणसूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि जनता की मांग पर शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण फिर से दूरदर्शन के नेशनल चैनल (National Channel) पर शुरू होगा। उन्होंने कहा कि पहला एपिसोड (First Episode) सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड (2nd Episode) रात 9.00 बजे होगा। इसके साथ ही सरकार बी आर चोपड़ा (B R Chopra) के मशहूर सीरियल ‘महाभारत’ को भी फिर से प्रसारित करने की संभावना तलाश रही है।रामानंद सागर (Ramanand Sagar) कृत ‘रामायण’ का प्रसारण साल 1987 में पहली बार और बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ का प्रसारण साल 1988 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था।