LOCKDOWN: रेलवे ने व्यापारियों को दी राहत, चलेंगी यह स्पेशल ट्रेन  

कोरोना (Corona) के कारण हुए लॉकडाउन (Lockdown) में व्यापारियों (Merchants) का करोड़ों का सामान जहां-तहां फंसा हुआ है। जिसकी वजह से व्यापारी अपना सामान किसी दूसरी जगहों पर नहीं भेज पा रहे हैं। ऐसे में व्यापारियों को राहत देने के लिए रेलवे (Railway) ने एक पहल शुरू की है। रेलवे ने वैल्यूवल पार्सल (VP) स्पेशल
 | 
LOCKDOWN: रेलवे ने व्यापारियों को दी राहत, चलेंगी यह स्पेशल ट्रेन  

कोरोना (Corona) के कारण हुए लॉकडाउन (Lockdown) में व्यापारियों (Merchants) का करोड़ों का सामान जहां-तहां फंसा हुआ है। जिसकी वजह से व्यापारी अपना सामान किसी दूसरी जगहों पर नहीं भेज पा रहे हैं। ऐसे में व्यापारियों को राहत देने के लिए रेलवे (Railway) ने एक पहल शुरू की है।
LOCKDOWN: रेलवे ने व्यापारियों को दी राहत, चलेंगी यह स्पेशल ट्रेन  रेलवे ने वैल्यूवल पार्सल (VP) स्पेशल ट्रेन (Special Train) चलाने का फैसला लिया है। इसमें कोई भी व्यापारी अपना कम सामान होने के बाद भी ट्रेन के बोगी से कहीं भी भेज सकता है। लॉकडाउन के कारण सभी ट्रेनों के आने-जाने पर रोक लगी है तब से व्यापारी अपना सामान नहीं भेज पा रहे हैं। बड़े व्यापारी मालगाड़ी (Freight Train) से दूसरे राज्यों में सामान भेजा करते थे। हालांकि मालगाड़ी तो चल रही हैं लेकिन निजी व्यापारियों के सामान की लोडिंग (Loading) व अनलोडिंग (Unloading) नहीं हो पा रही थी। लॉकडाउन के कारण ट्रकों से सामान मालगोदाम तक भी नहीं पहुंच पा रहा था।