LOCKDOWN: रेलवे ने नियमित ट्रेनों को किया रद्द, ‌चलेगी सिर्फ कुछ स्पेशल ट्रेनें

इस समय सिर्फ विशेष ट्रेनों का ही परिचालन होगा। रेलवे (Railway) ने नियमित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में 3 जून तक की यात्रा के लिए आरक्षित किए गए सभी टिकटों (Ticket) को रद्द कर दिया है। साथ ही सभी नियमित ट्रेनों को निरस्त भी किया गया है। इस समय 15 जोड़ी विशेष राजधानी एक्सप्रेस और
 | 
LOCKDOWN: रेलवे ने नियमित ट्रेनों को किया रद्द, ‌चलेगी सिर्फ कुछ स्पेशल ट्रेनें

इस समय सिर्फ विशेष ट्रेनों का ही परिचालन होगा। रेलवे (Railway) ने नियमित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में 3 जून तक की यात्रा के लिए आरक्षित किए गए सभी टिकटों (Ticket) को रद्द कर दिया है। साथ ही सभी नियमित ट्रेनों को निरस्त भी किया गया है। इस समय 15 जोड़ी विशेष राजधानी एक्सप्रेस और राज्य सरकार (State Government) की मांग के मुताबिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा रही हैं। आने वाले दिनों में ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की उम्मीद है।

LOCKDOWN: रेलवे ने नियमित ट्रेनों को किया रद्द, ‌चलेगी सिर्फ कुछ स्पेशल ट्रेनेंविशेष शताब्दी व विशेष स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी हो रही है। 22 मई से प्रतीक्षा सूची के टिकट भी बुक हो सकेंगे। टिकट का पैसा यात्रियों को वापस कर दिया जाएगा। 14 मई तक ट्रेनों में टिकट की बुकिंग (Booking) हो रही थी। नियम के अनुसार कोई भी यात्री अधिकांश ट्रेनों में 120 दिन पहले टिकट बुक करा सकता है। इसी कारण कई लोगों ने जून व‌ उससे आगे तक की बुकिंग करा ली थी। लेकिन नियमित ट्रेनों का संचालन फिलहाल अभी नहीं किया जा रहा है। इसी कारण रेलवे ने 30 जून तक के आरक्षित टिकट रद्द (Reserved ticket canceled) कर दिए हैं। और यात्रियों को उनका पैसा लौटा दिया जाएगा।