Lockdown: यूपी में आने या दूसरे राज्यों में जाने के लिए इस पोर्टल पर कराएं रजिस्ट्रेशन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे प्रदेशों में फंसे श्रमिकों (workers) को उत्तर प्रदेश लाने का फैसला किया था। जिसके बाद अब उन्होंने आने वाले प्रवासी कामगारों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (online registration) की सुविधा देने का निर्णय लिया है। अब दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिक यूपी आने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। इसके
 | 
Lockdown: यूपी में आने या दूसरे राज्यों में जाने के लिए इस पोर्टल पर कराएं रजिस्ट्रेशन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे प्रदेशों में फंसे श्रमिकों (workers) को उत्तर प्रदेश लाने का फैसला किया था। जिसके बाद अब उन्होंने आने वाले प्रवासी कामगारों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (online registration) की सुविधा देने का निर्णय लिया है। अब दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिक यूपी आने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।
Lockdown: यूपी में आने या दूसरे राज्यों में जाने के लिए इस पोर्टल पर कराएं रजिस्ट्रेशनइसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देशों पर एनआईसी (NIC) ने एक रजिस्ट्रेशन पोर्टल (registration portal) विकसित किया है। यूपी से अन्य राज्य जानने हेतु या अन्य राज्यों से यूपी आने हेतु जनसुनवाई पोर्टल jansunwai.up.nic.in पर पंजीकरण की यह सुविधा लिंक पर उपलब्ध करा दी गई है। यह सुविधा आज दोपहर से जनसुनवाई पोर्टल के एण्ड्राइड एप (Android app) पर भी उपलब्ध हो जाएगी।

यहाँ भी पढ़े

Bear Shops: शराबी नहीं तोड़ेंगे अब सोशल डिस्टेंसिंग, दुकानों पर पुलिस करेगी ये काम