LOCKDOWN: यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं हुईं निरस्त, इसके जरिए होगी ऑनलाइन पढ़ाई

बरेली: महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (MJP Rohilkhand University) ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ने के कारण स्नातक (Graduate) और परास्नातक (Masters) की परीक्षाएं 3 मई तक के लिए निरस्त कर दी हैं। यह निर्देश परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह की ओर से जारी किया गया है। इसमें बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी और एमकॉम की परीक्षाएं
 | 
LOCKDOWN: यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं हुईं निरस्त, इसके जरिए होगी ऑनलाइन पढ़ाई

बरेली: महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (MJP Rohilkhand University) ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ने के कारण स्नातक (Graduate) और परास्नातक (Masters) की परीक्षाएं 3 मई तक के लिए निरस्त कर दी हैं। यह निर्देश परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह की ओर से जारी किया गया है। इसमें बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी और एमकॉम की परीक्षाएं शामिल हैं।
LOCKDOWN: यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं हुईं निरस्त, इसके जरिए होगी ऑनलाइन पढ़ाईयूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन पढ़ाई (Online study) के लिए पांच यूट्यूब चैनल (YouTube channel) बनाए हैं। यह चैनल यूट्यूब पर शिक्षा के लिए प्रवाह (Flux for Education) नाम से बनाया गया है। इस पर सभी शिक्षक अपनी वीडियो अपलोड करेंगे। इस चैनल पर विषयों के अलावा मनोवैज्ञानिक (Psychologist) से जुड़ी समस्याओं का समाधान भी किया जायेगा। कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडे ने कहा कि लॉकडाउन में अवसाद (Depression) की समस्या से निपटने के लिए यह बेहतर विकल्प है। सभी शिक्षक व विद्यार्थी इससे जुड़कर समाज को शिक्षित और स्वस्थ बनाएं रखने का दायित्व निभाएं।

यहाँ भी पढ़े

‘क्लासेस का न दें हवाला और करें से 3 माह की फीस माफ’, अभिभावक संघ ने मुख्यमंत्री को दिया प्रस्ताव