Lockdown: भीड़ को देखते हुए सरकार ने शराब खरीद पर तय की लिमिट, अब इतनी ही शराब खरीद सकेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन (lockdown) जारी होते ही पूरा देश बंद हो गया था। जिसमें तमाम शराब की दुकानें भी बंद हो गईं थीं। अब 43 दिनों बाद शराब की दुकानों को खोलने के लिए कुछ शर्तों के साथ ढील दी गई। लेकिन दुकानें खुलने से घंटों पहले ही कई किलोमीटर तक लंबी लाइनें
 | 
Lockdown: भीड़ को देखते हुए सरकार ने शराब खरीद पर तय की लिमिट, अब इतनी ही शराब खरीद सकेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन (lockdown) जारी होते ही पूरा देश बंद हो गया था। जिसमें तमाम शराब की दुकानें भी बंद हो गईं थीं। अब 43 दिनों बाद शराब की दुकानों को खोलने के लिए कुछ शर्तों के साथ ढील दी गई। लेकिन दुकानें खुलने से घंटों पहले ही कई किलोमीटर तक लंबी लाइनें (lines) लग गईं। कई जगह शराब खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी और सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) की धज्जियां भी उड़ गईं।
Lockdown: भीड़ को देखते हुए सरकार ने शराब खरीद पर तय की लिमिट, अब इतनी ही शराब खरीद सकेंगेजिसे देखते हुए प्रदेश सरकार को कुछ बदलाव करने पड़े। यूपी में प्रमुख सचिव आबकारी संजय आर.भूसरेड्डी ने कहा है कि प्रदेश में अगले तीन-चार दिन लोग सीमित मात्रा में ही शराब और बीयर (alcohol and bear) खरीद सकेंगे। एक बार में एक व्यक्ति देसी या अंग्रेजी शराब की सिर्फ एक बोतल (bottle), या दो अद्धे अथवा तीन पव्वे (quarter) ही खरीद सकेगा। इसी तरह बीयर की दो बोतल या तीन केन ही खरीदे जा सकेंगे।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: कुष्ठ रोग में प्रयोग होने वाली वैक्सीन को मिली कोरोना के इलाज के लिये मंजूरी

Bear Shops: शराबी नहीं तोड़ेंगे अब सोशल डिस्टेंसिंग, दुकानों पर पुलिस करेगी ये काम