LOCKDOWN: बैंक जाने की नहीं होगी जरूरत, घर बैठे ऐसे निकालें जमा पूँजी

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) होने के कारण लोग रुपये निकालने के लिए बैंक (Bank) नहीं जा पा रहे हैं। इसके लिए एक विशेष सुविधा की गई है। जिससे लोगों को घर बैठे ही रुपये मिल जाएंगे। डाक विभाग (Postal Department) ने एक गाड़ी घरों से पैसे निकालने के लिए चलाई है। साथ ही कोई भी व्यक्ति अपने
 | 
LOCKDOWN: बैंक जाने की नहीं होगी जरूरत, घर बैठे ऐसे निकालें जमा पूँजी

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) होने के कारण लोग रुपये‌ निकालने के लिए बैंक (Bank) नहीं जा पा रहे हैं। इसके लिए एक विशेष सुविधा की गई है। जिससे लोगों को घर बैठे ही रुपये‌ मिल जाएंगे। डाक विभाग (Postal Department) ने एक गाड़ी घरों से पैसे निकालने के लिए चलाई है। साथ ही कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी डाकघर (Post Office) में जाकर भुगतान ले सकेंगा। चाहे वह किसी भी बैंक का खाताधारक (Account holder) हो।
LOCKDOWN: बैंक जाने की नहीं होगी जरूरत, घर बैठे ऐसे निकालें जमा पूँजीलॉकडाउन के समय में डाकघरों के माध्यम से आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (Enabled payment system) के द्वारा घर जाकर भुगतान किया जा रहा है। अगर कोई व्यक्ति का बचत खाता किसी बैंक या डाकघर में है और वह आधार कार्ड (Aadhar Card) से लिंक है। तब वह खाताधारक डाकघर में जाकर या फोन करके अपने क्षेत्र के पोस्टमैन (Postmen) से संपर्क करें और घर पर ही भुगतान प्राप्त कर सकता है।