Lockdown : बिजली उपभोक्ता ध्यान दें, अप्रैल में नहीं होगी मीटर रीडिंग

लखनऊ। लॉकडाउन के कारण इस बार बिजली उपभोक्तओं के लिए बड़ी खबर (News) है। इसबार अप्रैल माह में बिजली उपभोक्ताओं के घरों में मीटर रीडिंग (Meter Reading) नहीं होने के निर्देश (Instructions) जारी किए गए हैं। अब तीन माह के औसत उपभोग के आधार पर ऑनलाइन बिल बनाया जाएगा। पावर कॉरपोरेशन के निदेशक (वाणिज्य) एके
 | 
Lockdown : बिजली उपभोक्ता ध्यान दें, अप्रैल में नहीं होगी मीटर रीडिंग

लखनऊ। लॉकडाउन के कारण इस बार बिजली उपभोक्तओं के लिए बड़ी खबर (News) है। इसबार अप्रैल माह में बिजली उपभोक्ताओं के घरों में मीटर रीडिंग (Meter Reading) नहीं होने के निर्देश (Instructions) जारी किए गए हैं। अब तीन माह के औसत उपभोग के आधार पर ऑनलाइन बिल बनाया जाएगा।

Lockdown : बिजली उपभोक्ता ध्यान दें, अप्रैल में नहीं होगी मीटर रीडिंगपावर कॉरपोरेशन के निदेशक (वाणिज्य) एके श्रीवास्तव के अनुसार राज्य के सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों को पत्र लिखकर इस बारे में सूचिता किया गया है। लॉकडाउन (Lockdown) के कारण अप्रैल माह (Month) में फील्ड मीटर रीडिंग नहीं हो पायेगी। इसलिए सभी बिल (Bill) तीन माह के औसत (Average) उपभोग के आधार पर बनाये जाएंगे। इसके बाद उपभोक्ता को मैसेज के जरिये सूचित किया जाये। जिससे बिजली उपभोक्ता (Electricity consumer) ऑनलाइन बिल www.upenergy.in/uppcl जमा कर सकें।

एनआर आधारित होंगे बिल
एके श्रीवास्वत के अनुसार ये बिल एनआर आधारित (NR based) होंगे। अगली बिलिंग के समय रीडिंग पर आधारित बिल बनेगा। पूर्व जमा बिल का क्रेडिट डेबिट (Credit Debit) स्वत: ऑनलाइन हो जायेगा।