LOCKDOWN: बरेली के युवा ने बनाई ऐसी वेबसाइट जो करेगी सोशल डिस्टेंस मेंनटेन, जानिये कैसे 

कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण को देश से खत्म करने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन (Lockdown) के चलते प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित होकर बरेली के युवा सुमित ने एक वेबसाइट तैयार की है। इस वेबसाइट की मदद से लोग घर बैठे-बैठे दवाई व
 | 
LOCKDOWN: बरेली के युवा ने बनाई ऐसी वेबसाइट जो करेगी सोशल डिस्टेंस मेंनटेन, जानिये कैसे 

कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण को देश से खत्‍म करने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन (Lockdown) के चलते प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित होकर बरेली के युवा सुमित ने एक वेबसाइट तैयार की है। इस वेबसाइट की मदद से लोग घर बैठे-बैठे दवाई व किराने का सामान मंगा सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों से कोई यूजर चार्ज भी नहीं लिया जाएगा। 
LOCKDOWN: बरेली के युवा ने बनाई ऐसी वेबसाइट जो करेगी सोशल डिस्टेंस मेंनटेन, जानिये कैसे कोरोना के चलते घर से निकलने पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इस दौरान घर बैठे-बैठे लोग बाहर से जरूरतें सामान को मंगा सकें, इसके लिए सुमित कुमार ने एक वेबसाइट www.lockdownseva.in तैयार की है।

बानखाना निवासी सुमित कुमार एमसीए पास है, एसडी वेब सॉल्यूशन (SD Web Solution) के नाम से कंपनी भी है। उनका कहना है कि शहर के दुकानदार वेबसाइट (website) पर जाकर फ्री रजिस्ट्रेशन (Free registration) कर सकते हैं। वहीं ग्राहक फ्री रजिस्ट्रेशन कर दुकानों से सामान मंगा सकते हैं। साथ ही दुकानदार से बात करके ग्राहक पूरी जानकारी भी ले सकते हैं तथा सामान का फोटो अपलोड कर उसे मंगा भी सकते हैं। सुमित का कहना है कि इससे बाजार में भीड़ जरूर कम होगी साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) भी बनी रहेगी।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: हॉटस्पॉट क्षेत्र में जाने से रोका तो महिला ने पुलिस के साथ की मारपीट