LOCKDOWN: फल व सब्जी की खेती करने वाले किसानों को राहत, इतनी फल व सब्जियों को किया कर मुक्त

मुरादाबाद: सब्जी व फल (Vegetable & Fruit) की खेती करने वाले किसानों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार की ओर से 46 तरह की सब्जी और फलों को कर मुक्त किया गया है। अब से किसान को फल व सब्जियों को किसी भी बाजार में ले जाने और बेचने में कोई मुश्किल नहीं
 | 
LOCKDOWN: फल व सब्जी की खेती करने वाले किसानों को राहत, इतनी फल व सब्जियों को किया कर मुक्त

मुरादाबाद: सब्जी व फल (Vegetable & Fruit) की खेती करने वाले किसानों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार की ओर से 46 तरह की सब्जी और फलों को कर मुक्त किया गया है। अब से किसान को फल व सब्जियों को किसी भी बाजार में ले जाने और बेचने में कोई मुश्किल नहीं आएगी। कृषि मंत्रालय (Ministry of Agriculture) ने किसानों के हित में यह फैसला लिया है। इसमें फल व सब्जी उगाकर बाजार में बेचने वाले किसानों को कर मुक्त (Tax Free) किया गया है।

LOCKDOWN: फल व सब्जी की खेती करने वाले किसानों को राहत, इतनी फल व सब्जियों को किया कर मुक्तमुरादाबाद जिला उद्यान अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि फलों में सेब, संतरा, केला, अनार, आम, अंगूर, अमरूद तथा सब्जियों में हरी मटर, फूलगोभी, बंदगोभी, भिंडी, करेला, लौकी, कद्दू, गाजर, आंवला, सरीखी आदि सब्जियों को कर मुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में सरकार के बीमे की अनिवार्यता भी खत्म की है। किसान चाहे तो स्‍वेच्‍छा से फसल बीमा करा सकता है। उन्होंने सभी किसानों से अपील कर आरोग्य सेतु एप और आयुष एप (Arogya Setu App and Ayush App) को डाउनलोड करने की अपील की, जिससे सभी किसान कोरोना संक्रमण (Corona infection) से बच सकें।