LOCKDOWN: पीएम मोदी के 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के बाद रेलवे ने किया ये ऐलान

कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए देश में किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का समय पूरा हो चुका है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमण (Corona infection) पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद सरकार की ओर से लॉकडाउन (lockdown) को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जिसके कारण रेल
 | 
LOCKDOWN: पीएम मोदी के 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के बाद रेलवे ने किया ये ऐलान

कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए देश में किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का समय पूरा हो चुका है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमण (Corona infection) पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद सरकार की ओर से लॉकडाउन (lockdown) को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जिसके कारण रेल सेवाओं से लेकर हवाई यात्राओं को भी 3 मई तक रद्द कर दिया गया है। 
LOCKDOWN: पीएम मोदी के 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के बाद रेलवे ने किया ये ऐलान
रेल मंत्रालय ने जानकारी दी है कि प्रीमियम ट्रेन, मेल/एक्सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, कोलकाता मेट्रो ट्रेन, उपनगरीय ट्रेन, कोंकण रेलवे समेत सभी रेल यात्राएं 3 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। इसके साथ ही अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ (Amausi Airport Lucknow) से दिल्ली, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, हैदराबाद आदि अन्य स्थानों के लिए जाने वाली सभी फ्लाइट 3 मई तक के लिए रद्द कर दी गई हैं। 

इस दौरान यात्रियों के बुक किए गए टिकट भी ऑटोमेटिक कैंसिल (Automatic cancel) कर दिए जाएंगे और टिकट का पैसा उनके खातों (Accounts) में वापस भेज दिया जाएगा। जिससे किसी भी यात्री को पैसा संबंधी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

यहाँ भी पढ़े

सावधान! SBI ने अपने खाताधारकों को किया अलर्ट, नई तकनीक से हो रही है ठगी