LOCKDOWN: पर्यटन मंत्रालय के सुझाव के बाद सरकार कर रही है होटल खोलने की तैयारी

सरकार (Government) लॉकडाउन में धीरे धीरे छूट दे रही है। कई प्रकार के उद्योग के साथ-साथ ऑफिस व दुकानें खुलने लगी हैं, साथ ही आने वाले दिनों में होटल भी खुलेंगे। पर्यटन मंत्रालय (Ministry of Tourism) ने इसके सुझाव भी दिए हैं। इन सुझावों के अनुसार होटल में कमरा लेने के लिए मोबाइल में आरोग्य
 | 
LOCKDOWN: पर्यटन मंत्रालय के सुझाव के बाद सरकार कर रही है होटल खोलने की तैयारी

सरकार (Government) लॉकडाउन में धीरे धीरे छूट दे रही है। कई प्रकार के उद्योग के साथ-साथ ऑफिस व दुकानें खुलने लगी हैं, साथ ही आने वाले दिनों में होटल भी खुलेंगे। पर्यटन मंत्रालय (Ministry of Tourism) ने इसके सुझाव भी दिए हैं। इन सुझावों के अनुसार होटल में कमरा लेने के लिए मोबाइल में आरोग्य सेतु एप (Aarogya Setu App) होना आवश्यक होगा। साथ ही होटल के कर्मचारियों एवं होटल में ठहरे लोगों के तापमान (Temperature) की रोजाना रोजाना जांच होगी।
LOCKDOWN: पर्यटन मंत्रालय के सुझाव के बाद सरकार कर रही है होटल खोलने की तैयारीपर्यटन मंत्रालय ने होटलों (Hotels) के लिए मानक संचालन प्रक्रिया भी तैयार की हैं। होटल में आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना आवश्यक होगा। इसके लिए फर्श पर खड़े होने के लिए निशान बनाने होंगे। साथ ही होटल में रहने वाले लोग अपना यात्रा वृतांत और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के साथ अन्य जानकारी देनी होगी।