LOCKDOWN: नियमों के साथ शुरू होगी ओला और उबर की सर्विस, सिर्फ इन जोन में होगा संचालन

लॉकडाउन (Lockdown) के लगने से सभी प्रकार की संचालन को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब ओला (Ola) और उबर (Uber) कंपनियां एक बार फिर अपनी सर्विस शुरू करने वाले हैं। यह सर्विस (Service) सिर्फ ऑरेंज (Orange) और ग्रीन जोन (Green Zone) में ही होगी। साथ ही कंपनियों (Companies) ने कुछ नियम भी बनाए
 | 
LOCKDOWN: नियमों के साथ शुरू होगी ओला और उबर की सर्विस, सिर्फ इन जोन में होगा संचालन

लॉकडाउन (Lockdown) के लगने से सभी प्रकार की संचालन को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब ओला (Ola) और उबर (Uber) कंपनियां एक बार फिर अपनी सर्विस शुरू करने वाले हैं। यह सर्विस (Service) सिर्फ ऑरेंज (Orange) और ग्रीन जोन (Green Zone) में ही होगी। साथ ही कंपनियों (Companies) ने कुछ नियम भी बनाए हैं जिनका पालन करना होगा।
LOCKDOWN: नियमों के साथ शुरू होगी ओला और उबर की सर्विस, सिर्फ इन जोन में होगा संचालनकंपनियों के नियम के अनुसार कंपनी की ओर से राइड कैंसिल (Ride Cancel) करने की भी एक सुविधा शुरू की है। कंपनी के मुताबिक अगर कैब ड्राइवर (Cab Driver) या कस्टमर (Customer) दोनों में से एक मास्क (Mask) नहीं लगाता है। तो कोई भी उस राइड को कैंसिल कर सकता है। साथ ही कैब में सफर के दौरान दो पैसेंजर्स (Passengers) ही सफर कर सकेंगे। कार के एयर कंडीशनर  (Air Conditioner) बंद रखने और खिड़कियों को खोलने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि कार के अंदर वेंटिलेशन (Ventilation) लगातार होता रहे।

ओला ने कहा है कि सरकार (Government) की गाइडलाइंस (Guidelines) के मुताबिक 100 से अधिक शहरों में अपनी सर्विस शुरू कर दी है। वही लॉकडाउन के दौरान 15 शहरों में शुरू की गई इमरजेंसी सर्विस (Emergency Service) जारी रहेगी। साथ ही उबर ने 25 शहरों में अपनी सर्विस शुरू कर दी है। कैब की सर्विस ऑरेंज और ग्रीन जोन के इलाकों में ही होगी।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: कुष्ठ रोग में प्रयोग होने वाली वैक्सीन को मिली कोरोना के इलाज के लिये मंजूरी

बहेड़ी के गन्ना उत्पादक महाविद्यालय में नए कोर्स शुरू किए जाने के लिये डीएम ने दिए ये निर्देश