LOCKDOWN: देश में लॉकडाउन के चलते गरीब मजदूरों के सामने भुखमरी के हालात

कोरोना वायरस (Corona Virus) जैसी महामारी (Pandemic) का प्रकोप साफ देखने को मिलने लगा है। एक ओर इस महामारी की चपेट में आने की आशंका को लेकर लोग चिंता ग्रस्त हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब मजदूरों (Labour) के लिए भुखमरी अपना मुंह फैलाए खड़ी है। आज चौपला रोड बीकानेर के सामने झोपड़ियों में रहने वाले
 | 
LOCKDOWN: देश में लॉकडाउन के चलते गरीब मजदूरों के सामने भुखमरी के हालात

कोरोना वायरस (Corona Virus) जैसी महामारी (Pandemic) का प्रकोप साफ देखने को मिलने लगा है। एक ओर इस महामारी की चपेट में आने की आशंका को लेकर लोग चिंता ग्रस्त हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब मजदूरों (Labour) के लिए भुखमरी अपना मुंह फैलाए खड़ी है।
LOCKDOWN: देश में लॉकडाउन के चलते गरीब मजदूरों के सामने भुखमरी के हालात
आज चौपला रोड बीकानेर के सामने झोपड़ियों में रहने वाले गरीब मजदूरों ने अपने जीवन यापन के लिए रोटी दिलाए जाने की मांग को लेकर डीएम आवास पर एकत्र हुए हैं। गरीब मजदूरों का कहना था कि पहले हम लोग रोज मजदूरी करते थे तब खाने की व्यवस्था होती थी। पर अब पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) हो जाने के कारण उनके सामने भुखमरी जैसे हालात आ गए हैं। मजदूरों ने अपनी इस समस्याओं को लेकर आज डीएम बरेली के आवास पर पहुंचकर राशन (Ration) की व्यवस्था किए जाने की मांग की है।

जिलाधिकारी ने भी ऐसे गरीब मजदूरों के लिए मुफ्त राशन (Free Ration) दिलाए जाने की व्यवस्था की थी। लेकिन अभी तक उन गरीबों को दो वक्त की रोटी के लिए अनाज मुहैया नहीं कराया जा सका है। देखना यह है कि प्रशासन इन गरीबों की समस्याओं का कब तक समाधान कर सकता है।