LOCKDOWN: दूर होंगी परेशानियां एक जून से रोजाना चलेंगी इतनी ट्रेनें, रेल मंत्री ने दी जानकारी

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण सभी की जिंदगी रुक गई थी। लेकिन अब जिंदगी को रफ्तार देने के लिए सरकार (Government) ने तैयारियां कर ली हैं। प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik special train) चलाई गई हैं लेकिन अब रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने 200 नॉन एसी स्पेशल ट्रेन चलाने का
 | 
LOCKDOWN: दूर होंगी परेशानियां एक जून से रोजाना चलेंगी इतनी ट्रेनें, रेल मंत्री ने दी जानकारी

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण सभी की जिंदगी रुक गई थी। लेकिन अब जिंदगी को रफ्तार देने के लिए सरकार (Government) ने तैयारियां कर ली हैं। प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik special train) चलाई गई हैं लेकिन अब रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने 200 नॉन एसी स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। इन ट्रेनों का संचालन एक जून से रोजाना किया जाएगा।

LOCKDOWN: दूर होंगी परेशानियां एक जून से रोजाना चलेंगी इतनी ट्रेनें, रेल मंत्री ने दी जानकारीस्टेशन काउंटर (Counter) नहीं खुलने के कारण इन ट्रेनों में टिकट की बुकिंग ऑनलाइन की जाएगी । रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट (Tweet) करके इस बात की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने कुछ दिन के अंदर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या भी दोगुनी करने की बात कही है। मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन के लिए राज्यों (States) की अनुमति की जरूरत नहीं होगी। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन का फैसला गृह मंत्रालय (Home Ministry) व रेल मंत्रालय मिलकर करेंगे।