LOCKDOWN: जानिए जनधन खाते में कब आयेगी दूसरी किस्त और पैसे निकालने का क्‍या है नियम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन (lockdown) के दौरान महिला लाभार्थियों को तीन महीने तक आर्थिक मदद देने के लिए कहा था। जिसकी दूसरी किस्त चार मई से उनके जनधन खातों (Jan Dhan accounts) में मिलनी शुरू हो जाएगी। इसकी सूचना सभी बैंक खाताधारकों (Account holders) को एसएमएस (SMS) के माध्यम से दे दी जाएगी। लाभार्थी
 | 
LOCKDOWN: जानिए जनधन खाते में कब आयेगी दूसरी किस्त और पैसे निकालने का क्‍या है नियम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन (lockdown) के दौरान महिला लाभार्थियों को तीन महीने तक आर्थिक मदद देने के लिए कहा था। जिसकी दूसरी किस्त चार मई से उनके जनधन खातों (Jan Dhan accounts) में मिलनी शुरू हो जाएगी। इसकी सूचना सभी बैंक खाताधारकों (Account holders) को एसएमएस (SMS) के माध्यम से दे दी जाएगी। लाभार्थी इस धनराशि को निकालने के लिए बैंक शाखाओं पर न जाकर एटीएम, बैंक मित्र, सीएसपी आदि का इस्तेमाल करें। वहीं लॉकडाउन के दौरान सरकार (Government) पहले ही निर्देश दिए हैं कि दूसरे बैंक के एटीएम (ATM) से पैसा निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

LOCKDOWN: जानिए जनधन खाते में कब आयेगी दूसरी किस्त और पैसे निकालने का क्‍या है नियमबैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने जनधन खाता धारकों एसएमएस से यह जानकारी दी है कि पीएम गरीब कल्याण पैकेज के तहत पीएमजेडीवाई (PMJDY) के महिला खाताधारकों को 500 रूपये की दूसरी किस्त चार मई से बैंक खातों में भेजी जाएगी। आपके पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं। खातों से पैसे निकालने के लिए दिए गए तारीख और समय पर ही बैंक शाखाओं, बैंक मित्रों और सीएसपी से संपर्क करें। स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें।

बैंक खाता आखरी नंबर के हिसाब से खातों में इस दिन डाला जाएगा पैसा
खाता नंबर 0 व 1: 4 मई 2020 को
खाता नंबर 2 व 3: 5 मई 2020 को
खाता नंबर 4 व 5: 6 मई 2020 को
खाता नंबर 6 व 7: 8 मई 2020 को
खाता नंबर 8 व 9: 11 मई 2020 को