LOCKDOWN: गैस सिलेंडर के गिरे दाम, जानिए कितने रुपए सस्ता हुआ सिलेंडर

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Infection) को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। जिससे लोगों को परेशानियां हो रही हैं। इन्हीं परेशानियों के बीच एक अच्छी खबर आई है कि गैस सब्सिडी (Gas subsidy) वाला रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) अब 62 रुपये सस्ता हो गया है। अब उपभोक्ताओं (Consumers) को 14.2 किलोग्राम
 | 
LOCKDOWN: गैस सिलेंडर के गिरे दाम, जानिए कितने रुपए सस्ता हुआ सिलेंडर

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Infection) को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। जिससे लोगों को परेशानियां हो रही हैं। इन्हीं परेशानियों के बीच एक अच्छी खबर आई है कि गैस सब्सिडी (Gas subsidy) वाला रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) अब 62 रुपये सस्ता हो गया है। अब उपभोक्ताओं (Consumers) को 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर के लिए 779 रुपये ही देने होंगे। लगातार दूसरी बार सिलेंडरों के दाम में यह गिरावट आई है। जिससे लोगों के जेब पर पड़ने वाला भार कम हो जाएगा। यह नई दरें लागू हो गई हैं।
LOCKDOWN: गैस सिलेंडर के गिरे दाम, जानिए कितने रुपए सस्ता हुआ सिलेंडरघरेलू गैस सिलेंडरों के दाम गिरने के साथ-साथ कमर्शियल सिलेंडर (Commercial cylinder) के भी दाम गिर गए हैं। आईओसी (IOC) के महाप्रबंधक (General manager) ने बताया कि तेल कंपनियों (Oil companies) ने कमर्शियल सिलेंडर 19 किलो वाले में 96 रुपये कम किए हैं। अब कमर्शियल सिलेंडर 1369.50 रुपये का पड़ेगा साथ ही 5 किलो वाला सिलेंडर भी 21.50 रुपये कम होने के बाद 286.50 रुपये का ही पड़ेगा। गैस सिलेंडर के भाव गिरने के बाद उपभोक्ताओं को सब्सिडी 263 रुपये दी जाएगी। उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाला सिलेंडर लगभग 516 रुपये का ही पड़ेगा।