LOCKDOWN: केंद्र सरकार ने दी टैक्स पर छूट, पश्चिम यूपी व उत्तराखंड को होगा लाभ

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) से सभी लोग प्रभावित हुए हैं। इससे लोगों की आर्थिक स्थिति (Economic Condition) पर भी असर पड़ा है। विकास का कार्य तेजी से हो और लोग कुछ कमा सके, इसके लिए केंद्र सरकार ने टैक्स (Tax) पर छूट दी है। केंद्र सरकार (Central Government) ने टैक्स
 | 
LOCKDOWN: केंद्र सरकार ने दी टैक्स पर छूट, पश्चिम यूपी व उत्तराखंड को होगा लाभ

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) से सभी लोग प्रभावित हुए हैं। इससे लोगों की आर्थिक स्थिति (Economic Condition) पर भी असर पड़ा है। विकास का कार्य तेजी से हो और लोग कुछ कमा सके, इसके लिए केंद्र सरकार ने टैक्स (Tax) पर छूट दी है।
LOCKDOWN: केंद्र सरकार ने दी टैक्स पर छूट, पश्चिम यूपी व उत्तराखंड को होगा लाभकेंद्र सरकार (Central Government) ने टैक्स डिडक्शन एट सोर्स (TDS) और टैक्स कलेक्शन एट सोर्स (TCS) में 25 प्रतिशत की छूट की घोषणा की है। इसका सबसे ज्यादा लाभ पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) और उत्तराखंड (Uttarakhand) को मिलेगा। क्षेत्र की लिक्विडिटी तीन हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा की वृद्धि होगी। किस  मद में कितनी प्रतिशत की कटौती होगी, इसकी सूची केंद्र प्रत्यक्ष कर बोर्ड (Central Board of Direct Taxes) ने जारी कर दी है।