LOCKDOWN: केंद्र सरकार के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश की सभी सीमाएं सील

लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद पलायन को बढ़ता देख केंद्र सरकार ने सभी राज्यों की सीमाओं (Boundaries) को सील (Seal) करने का निर्देश दिया है। कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से यह भी कहा कि लॉकडाउन तोड़ने वाले को दिन के लिए क्वारंटाइन (Quarantine) में
 | 
LOCKDOWN: केंद्र सरकार के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश की सभी सीमाएं सील

लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद पलायन को बढ़ता देख केंद्र सरकार ने सभी राज्यों की सीमाओं (Boundaries) को सील (Seal) करने का निर्देश दिया है। कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से यह भी कहा कि लॉकडाउन तोड़ने वाले को दिन के लिए क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा जाए।
LOCKDOWN: केंद्र सरकार के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश की सभी सीमाएं सीलयूपी के डीजीपी (DGP) हितेश चंद्र अवस्थी ने केंद्र सरकार के निर्देशों पर तुरंत कदम उठाते हुए बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण (Infection) के खतरे को देखते हुए प्रदेश की सीमाएं सील की जा रही हैं। प्रदेश की सीमाएं पड़ोसी देश नेपाल के अलावा दिल्ली सहित कुल 9 राज्यों से लगी हुई हैं। इसमें हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड शामिल है।

केंद्र का राज्यों को निर्देश
1. प्रवासी मजदूरों की आवाजाही को रोकने के लिए राज्य और जिलों की सीमा को प्रभावी तरीके से सील की जाएं।
2. गरीब, जरूरतमंद लोगों, दिहाड़ी मजदूरों को भोजन, आश्रय मुहैया कराने के लिए समुचित इंतजाम किए जाएं।
3. राज्यों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि लॉकडाउन के दौरान राजमार्गों या शहरों में लोगों की आवाजाही नहीं हो।
4. इन निर्देशों का पालन कराने के लिए डीएम, एसपी को निजी तौर पर जिम्मेदार बनाया जाना चाहिए।