LOCKDOWN: इस साल फीस नहीं बढ़ा सकेंगे स्कूल, जारी हुए निर्देश

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण शैक्षणिक सत्र (Academic session) 2020-21 में फीस (Fees) बढ़ाने पर रोक लगा दी गई है। यूपी (UP) में सभी बोर्डों (Boards) के निजी स्कूल इस साल फीस नहीं बढ़ा सकेंगे। उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि जिन स्कूलों ने विद्यार्थियों से बढ़ी हुई फीस ले
 | 
LOCKDOWN: इस साल फीस नहीं बढ़ा सकेंगे स्कूल, जारी हुए निर्देश

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण शैक्षणिक सत्र (Academic session) 2020-21 में फीस (Fees) बढ़ाने पर रोक लगा दी गई है। यूपी (UP) में सभी बोर्डों (Boards) के निजी स्कूल इस साल फीस नहीं बढ़ा सकेंगे। उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि जिन स्कूलों ने विद्यार्थियों से बढ़ी हुई फीस ले ली है। वे उस फीस को आने वाले महीने की फीस में समायोजित करेंगे। ऐसा न करने पर स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
LOCKDOWN: इस साल फीस नहीं बढ़ा सकेंगे स्कूल, जारी हुए निर्देशउपमुख्यमंत्री ने अपने कार्यालय पर शिक्षा विभाग (Education Department) के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्होंने कहा कि कोरोना (Corona) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अभिभावकों के रोजगार पर असर पड़ा है। ऐसे समय में उन्हें फीस जमा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसी कारण शैक्षणिक सत्र 2020-21 में सभी बोर्ड जैसे यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई व बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित स्कूलों में फीस नहीं बढ़ाई जाएगी। इस संबंध में सभी डीएम (DM) और माध्यमिक शिक्षा निदेशक (Director of secondary education) को पत्र जारी कर दिए गए हैं। और इन निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के लिए लिए कहा गया है।

यहाँ भी पढ़े

UP News: ग्राम रोजगार सेवकों को आर्थिक तंगी दूर करने के लिए मिलेगा तीन साल का बकाया मानदेय