LOCKDOWN: इस एप की सहायता से ग्रामीण घर मंगा सकेंगे आवश्यक सामान

लॉकडाउन (Lockdown) में गांव (Village) के लोगों को आवश्यक सामान लेने में परेशानियां हो रही हैं। इसको देखते हुए सरकार (Government) गांव में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई (supply) के लिए ग्रामीण ई-स्टोर (Grameen e-store) लॉन्च (launch) करने जा रही है। ग्रामीण ई स्टोर एक एप है जिसकी मदद से गांव में रहने वाले लोग अपनी जरूरत
 | 
LOCKDOWN: इस एप की सहायता से ग्रामीण घर मंगा सकेंगे आवश्यक सामान

लॉकडाउन (Lockdown) में गांव (Village) के लोगों को आवश्यक सामान लेने में परेशानियां हो रही हैं। इसको देखते हुए सरकार (Government) गांव में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई (supply) के लिए ग्रामीण ई-स्टोर (Grameen e-store) लॉन्च (launch) करने जा रही है। ग्रामीण ई स्टोर एक एप है जिसकी मदद से गांव में रहने वाले लोग अपनी जरूरत का सामान अपने घरों तक मंगा सकेंगे।
LOCKDOWN: इस एप की सहायता से ग्रामीण घर मंगा सकेंगे आवश्यक सामानइस कार्य के लिए कॉमन सर्विस सेंटर (Common Service Centre) से जुड़े विलेज लेवल एंटरप्रेन्‍योर्स (Village Level Entrepreneurs) की सहायता ली जाएगी। सीएससी (CSC) भारत सरकार (Indian government) के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय (Ministry of Electronics and IT) के अधीन काम करता है। सीएससी  के सीईओ ने बताया कि यह एप दो-तीन दिनों में लॉन्च हो जाएगा। यह स्मार्ट फोन के गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) में उपलब्ध होगा। ग्रामीणों के सामान मंगवाने व  उनके घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी बीएलई (VLE) की होगी। इस एप पर सामान की कीमत को भी दर्शाया जाएगा। अगर यह प्रयोग सफल रहा तो गांव में अमेज़न (Amazon), फ्लिपकार्ट (Flipkart) जैसी सुविधा भी शुरू हो जाएगी।