Lockdown: इन कर्मचारियों के पीएफ खाते में सरकार देगी रुपए, जानें किसे मिलेगा लाभ

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण पूरा कारोबार ठप पड़ा है। लोगों की आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई है। जिसके चलते केंद्र सरकार 100 से कम कर्मचारियों व श्रमिकों वाली कंपनियों (Companies), दुकानों (Shops) और कांट्रेक्टरों (Contractors) की मदद करेगी। सरकार इन कर्मचारियों के पीएफ खाते में कर्मचारी का हिस्सा व नियोजन के हिस्से का अंशदान
 | 
Lockdown: इन कर्मचारियों के पीएफ खाते में सरकार देगी रुपए, जानें किसे मिलेगा लाभ

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण पूरा कारोबार ठप पड़ा है। लोगों की आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई है। जिसके चलते केंद्र सरकार 100 से कम कर्मचारियों व श्रमिकों वाली कंपनियों (Companies), दुकानों (Shops) और कांट्रेक्टरों (Contractors) की मदद करेगी। सरकार इन कर्मचारियों के पीएफ खाते में कर्मचारी का हिस्सा व नियोजन के हिस्से का अंशदान भरेगी। सरकार के इस निर्णय से यूपी के 13829 कंपनियों और उनके कर्मचारियों को खराब आर्थिक स्थिति में राहत मिलेगी।
Lockdown: इन कर्मचारियों के पीएफ खाते में सरकार देगी रुपए, जानें किसे मिलेगा लाभसरकार ने इस राहत को पाने के लिए 100 से कम कर्मचारी होने की शर्त रखी है। सरकार के इस फैसले से 665781 दुकानें प्रतिष्ठान और 14724 ठेकदार एजेंसियों के मालिकों व कर्मचारियों को राहत मिलेगी। सरकार इन कर्मचारियों के वेतन (salary) का करीब 24 प्रतिशत पीएफ खाते (PF account) में डालने में होने वाला खर्च उठाएगी।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: स्कूल फीस ही नहीं वैन व बस की फीस वसूलने पर भी होगी कार्रवाई