Lockdown: सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सब्जी मंडी में बनाई गई यह व्यवस्था

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के पांचवें दिन रविवार को बरेली जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने सुबह सब्जी मंडी में फैली हुई अव्यवस्था को ठीक करने का आदेश दिया है। सभी दुकानों के आगे दो-दो मीटर की दूरी पर गोल घेरे बनाए गए। जिनमें खड़े होकर ही लोग सब्जी खरीदेंगे जिससे सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) बनी रहे। 
sabjimandi in lockdownजिलाधिकारी नीतीश कुमार (DM Nitish Kumar) ने कहा कि सब्जी मंडी की सभी थोक दुकानों की नंबरिंग की गई है और दुकानों के आगे दो 2 मीटर की दूरी पर गोल आकार के घेरे बनाए गए हैं इनपर अपनी बारी आने का इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि किसी एक दुकान पर एक साथ भीड़ इकट्ठा  नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सब्जी और फलों को नियंत्रित मूल्य पर ही बिक्री करें। 

उन्होंने व्यापारियों से वार्ता करके खरीद और बिक्री के दाम तय करके एक मूल्य सूची जारी कर दी है। जिलाधिकारी ने कहा कि मुनाफाखोरी, कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  फुटकर सब्जी व फल विक्रेताओं से कहा गया है कि वे नगर के सभी मोहल्लों की गलियों में घर-घर जाकर सब्जी व फलों की बिक्री करें। यदि कहीं से भी अधिक रेट लेने की शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें