LOCKDOWN: शहर सील होने की सूचना मिलते ही मची भगदड़, जरूरती सामान खरीदने को दुकानों पर लगीं लंबी-लंबी कतारें

बरेली: प्रदेश सरकार ने कोराना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकथाम के लिए लॉकडॉन (Lockdown) की सीमा को 15 दिन और बढ़ा दिया है। इसके अलावा शहर के सभी हॉटस्पॉट क्षेत्रों (Hotspot areas) की सीमाओं को सील कर दिया गया है। जिसकी सूचना लोगों को न्यूज़ चैनल (News channel) के माध्यम से मिली तो लोगों में गलतफहमी फैल गई कि लॉकडाउन के दौरान शहर की सभी किराना तथा सब्जी की दुकानें भी बंद रहेंगी। इसके बाद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और जरूरती सामान लेने के लिए दुकानों पर लंबी-लंबी कतारों में नजर आए।
Up15 districts sealलॉकडाउन की सूचना पाते ही लोग राशन व जरूरती सामान को लेने के लिए घरों से निकल पड़े और लंबी-लंबी कतारें लगाकर दुकानों, एटीएम, मेडिकल और पेट्रोल पंपों पर नजर आए। इस बीच पुलिस ने लोगों के बीच जाकर उन्‍हें समझाने की कोशिश भी की। पुलिस ने लाऊडस्‍पीकर (Loudspeaker) के माध्‍यम से लोगों को बताया कि शहर के केवल हॉटस्पॉट क्षेत्रों को ही पूर्णता सेल किया गया है अन्य सभी क्षेत्रों में पुरानी स्थिति बनी रहेगी। लोग घबराए नहीं और दुकानों पर जाकर अनावश्यक भीड़ ना लगाएं। सभी क्षेत्रों में खाद्य सामग्री, सब्जियों व दवाओं की वैसे ही आपूर्ति की जाएगी जैसे अभी तक की जा रही थी।
पुलिस ने लोगों के बीच जाकर उन्‍हें समझाया कि लोग बेवजह घबराकर अफरा-तफरी का माहौल ना बनाएं। शहर के केवल सुभाष नगर क्षेत्र को सील (Seal) किया गया है बाकी सभी क्षेत्रों में स्थिति वैसे ही रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कोई भी गलतफहमी का शिकार होकर अनावश्यक दुकानों पर भीड़ ना लगाएं, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें