LOCKDOWN: लॉकडाउन के बाद इन शर्तों पर देख सकेगें सिनेमाघरों में फिल्‍म

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) पर रोक लगाने को लिए गए 21 दिनों के लोग डाउन को खत्म होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। जिसको लेकर सरकार लॉक डाउन (Lockdown) के बाद की तैयारियों में जुटी है। साथ ही थिएटर कंपनियां (Theater companies) भी कुछ शर्तों के आधार पर बुकिंग की सुविधा देने का विचार कर रही हैं। ताकि लॉकडाउन के बाद दर्शक फिल्म देखने आएं तो कोरोना संक्रमण के खतरे से बचे रहें।
pvr
देश की सबसे बड़ी सिनेमा कंपनी पीवीआर (Cinema company PVR) ने जाकारी दी है कि सिनेमा प्रेमियों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए विभिन्न उपाय किए जाएंगे। जिसके अंतर्गत सभी सिनेमाघरों को सैनिटाइज करने के साथ-साथ वहां उपस्थित कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) सहित सभी उपयोगी कदम उठाने के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा। जिससे कोरोना वायरस के फैलने का खतरा न रहे।

पीवीआर की ओर से बताया गया कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के खतरा रहने तक सभी सिनेमाघरों में दर्शकों को पास-पास की सीटें नहीं मिल पाएंगी। यदि कोई व्यक्ति दो या दो से अधिक टिकट बुक करेगा तो उसे एक सीट छोड़कर ही सीटें उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही टिकट बुकिंग काउंटर (Ticket booking counter) पर भी लोगों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। उन्होंने बताया कि सभी सिनेमाघरों में अगले कुछ समय तक दर्शकों को पॉपकॉर्न (Popcorn) की सुविधा नहीं मिलेगी। इसके अलावा कोल्ड ड्रिंक केन (Cold drink Can) को लेकर अभी विचार किया जा रहा है।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: लॉकडाउन के बाद इन शर्तों पर देख सकेगें सिनेमाघरों में फिल्‍म

उत्तराखंड की बड़ी खबरें