LOCKDOWN: रेलवे व एयरलाइंस ने शुरू की टिकट बुकिंग, इतनी तारीख से कर सकेंगे सफर

कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए देश में सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) किया है। भारत सरकार ने 14 अप्रैल तक देश में पूरा आवागमन बंद किया था। अब भारतीय रेलवे (Indian Railways) और निजी एयरलाइंस कंपनियों (Airline Companies) ने यात्रियों के लिए 14 अप्रैल के बाद के लिए टिकट बुक (Ticket Book) करना शुरू कर दिए हैं।
Indian Railways
लोग अनुमान लगा रहे थे कि सरकार लॉकडाउन की समय सीमा (Time Limit) बढ़ा सकती है। जिस पर कैबिनेट सचिव (Cabinet Secretary) राजीव गौबा ने कहा था कि 21 दिनों की लॉकडाउन अवधि को बढ़ाने की सरकार की कोई योजना नहीं है। उन्होंने इसे लेकर आ रही रिपोर्ट्स (Reports) पर हैरानी जताई।

जिसके बाद भारतीय रेलवे और निजी एयरलाइंस कंपनियों (Private Airline Companies) ने 14 अप्रैल के बाद के लिए टिकट बुकिंग शुरू की। इस संदर्भ में वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) के पीआरओ प्रदीप शर्मा ने कहा कि भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल के बाद की रेल यात्रा के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। स्पाइसजेट, इंडिगो और गो एयर (Spicejet, IndiGo, Go Air) जैसी निजी एयरलाइंस कंपनियां घरेलू यात्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग सिस्टम (Online Booking System) को खोल रही हैं। फिलहाल एयरलाइंस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: राशन लेने आ गई सैकड़ो लोगों की भीड़

LOCKDOWN: दुर्गा अष्टमी पूजा के दौरान भक्तों ने ऐसे किया अपने व्रत का समापन 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें