LOCKDOWN: दुर्गा अष्टमी पूजा के दौरान भक्तों ने ऐसे किया अपने व्रत का समापन 

बरेली: कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के चलते लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं। इसी दौरान बुधवार को चैत्र दुर्गा अष्‍टमी के दिन माता के भक्‍तों को निराशा का सामना करना करना पड़ा। इस दौरान माता के सभी व्रत पूरे कर नौ कन्‍याओं का पूजन करके ही व्रत खोला जाता है। 
ashtami
अष्टमी पूजन के दौरान जो भक्त माता के पूरे नौ दिन उपवास करते हैं। वे सभी भक्‍त माता के नौ स्‍वरूपों की पूजा के बाद ही अपने व्रत का समापन करते हैं। लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के चलते माता के काफी भक्‍तों को कन्‍याएं न मिलने की बजह से निरास होना पड़ा। खासकर सुभाष नगर क्षेत्र में रहने वाले लोगों को इस परेशानी से ज्यादा जूझना पड़ा। सुभाष नगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीज (Corona positive patient) के मिलने से वहां के लोग काफी डरे हुए दिखे। 

सुभाष नगर रहने वाली रिंकी ने बताया कि हमने और हमारे पति धीरेंद्र ने माता के सभी व्रत पूरे किए। व्रत खोलने के लिए हमने कन्‍याओं की तलाश की लेकिन कन्‍याएं न मिलने पर केवल एक ही कन्‍या का पूजन करके व्रत को खोला। रिंकी ने बताया की इसी कन्या में हमने माता के नौ रूपों के दर्शन किए। क्योंकि हमारे देश पर चल रहे संकट में हमें देश हित में कुछ भी करना पड़े वह हम करेंगे।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: रेलवे व एयरलाइंस ने शुरू की टिकट बुकिंग, इतनी तारीख से कर सकेंगे सफर

LOCKDOWN: राशन लेने आ गई सैकड़ो लोगों की भीड़

उत्तराखंड की बड़ी खबरें