Lockdown: कोरोना को रोकने के लिए धर्मगुरु अपने समाज के लोगों से करें यह अपील  

बरेली: करोना संक्रमण (Corona infection) के चलते हैं प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लिया है। जिसकी वजह से देश की 90% जनता घरों में हैं। लॉकडाउन के बावजूद भी कुछ लोग घरों के बाहर समूहों में भीड़ लगाते नजर आ रहें हैं। जिनके जरिए कोरोना के संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मत्री मंडल से अपने संसदीय क्षेत्र में रहने वाले धर्मगुरुओं से मिलकर जनता से अपील करें कि लॉकडाउन के दौरान सभी अपने घरों में रहें। जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें। 
dharmguru 3प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्री मंडल से अनुरोध किया है कि अपने संसदीय क्षेत्र में रहने वाले सभी धर्मों के धर्मगुरुओं से मिलें और उन्हें इस वायरस (Virus) के फैलने को रोकने के लिए जनता से अपील करें। उन्‍होंने कहा कि सभी धर्मगुरु जनता से अपील करें और लॉकडाउन के दौरान दिए गए निर्देशों का पालन करें। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार शनिवार को सभी धर्मों से अनुरोध करने के लिए निकले और उनसे मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात को साझा किया। 
dharamguru 2तुलसी मठ में महंत कमल नयन दास से मिलने आए संतोष गंगार ने बताया कि हम लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री के दिए गए निर्देशों का पालन करें। सभी लोगों से बताया जा रहा है कि वे अनावश्‍यक घरों से बाहर भीड़ न लगाएं। सभी समाज के लोग अपने धर्म गुरुओं की बात ज्यादा मानते हैं इसलिए प्रशासन की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि सभी धर्मगुरु अपने समाज के लोगों से घरों में रहने की अपील करें।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें