देवी सरस्वती की वंदना कर लायन्‍स विद्या मंदिर ने मनाई बसंत पंचमी

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। देवी सरस्वती की उपासना कर प्रधानाचार्या व सभी अध्यापिकाओं ने बसंत पंचमी का पर्व धूमधाम से मनाया। सर्वप्रथम देवी सरस्वती की प्रतिमा पर वैशाली जौहरी द्वारा माल्यार्पण किया गया। सरस्वती वंदान के उपरान्त हवन किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या ने कहा कि मां सरस्वती देवी शब्द साधना की देवी हैं,
 | 
देवी सरस्वती की वंदना कर लायन्‍स विद्या मंदिर ने मनाई बसंत पंचमी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। देवी सरस्वती की उपासना कर प्रधानाचार्या व सभी अध्‍यापिकाओं ने बसंत पंचमी का पर्व धूमधाम से मनाया। सर्वप्रथम देवी सरस्‍वती की प्रतिमा पर वैशाली जौहरी द्वारा माल्‍यार्पण किया गया। सरस्‍वती वंदान के उपरान्‍त हवन किया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या ने कहा कि मां सरस्वती देवी शब्द साधना की देवी हैं, संगीत की देवी हैं, साहित्य की देवी हैं, विद्या, बुद्धि और विवेक की देवी है। उनकी कृपा के बिना कुछ संभव नहीं जिस प्रकार वीणा के तार अलग-अलग होते हुए भी एक सुर से सजते हैं उसी प्रकार हमारी वाणी भी शब्दों को बोलती है और जब तक वीणा के तारों को नहीं छेड़ा जाएगा तब तक संगीत पैदा नहीं होता।

इसलिए हम सभी को देवी सरस्वती की पूजा अर्चना करनी चाहिए। बसंत पंचमी ऋतु का आगमन हो गया है जो सभी जीव-जन्‍तुओं को सुख प्रदान करने वाला है।

प्रांगण में उपस्‍थ्‍ित सभी ने देवी सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस अवसर पर रिटायर्ड प्रिंसीपल शशी शर्मा, सतीश अग्रवाल, साधना अग्रवाल, अंजू सिंह, शालिनी जायसवाल, शशी शर्मा, गुंजन अग्रवाल, ऊषा खन्‍ना, सिद्धी अग्रवाल एवं नेहा मेहरा आदि लोग उपस्थित रहे।