एयर इंडिया पेशाब मामला : दिल्ली पुलिस ने फ्लाइट स्टाफ से जांच में शामिल होने को कहा

नई दिल्ली, 6 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट में एक महिला सह-यात्री पर एक व्यक्ति द्वारा पेशाब करने के मामले की जांच में शामिल होने के लिए पायलट और चालक दल के अन्य सदस्यों को बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस इस घटना की पूरी समयरेखा स्थापित करेगी और फ्लाइट कर्मचारियों के बयान दर्ज करेगी। इस बीच, आरोपी शंकर मिश्रा के वकीलों ने कहा कि एक समझौते के बाद बुजुर्ग महिला को मुआवजा दिया गया था।
 | 
एयर इंडिया पेशाब मामला : दिल्ली पुलिस ने फ्लाइट स्टाफ से जांच में शामिल होने को कहा नई दिल्ली, 6 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट में एक महिला सह-यात्री पर एक व्यक्ति द्वारा पेशाब करने के मामले की जांच में शामिल होने के लिए पायलट और चालक दल के अन्य सदस्यों को बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस इस घटना की पूरी समयरेखा स्थापित करेगी और फ्लाइट कर्मचारियों के बयान दर्ज करेगी। इस बीच, आरोपी शंकर मिश्रा के वकीलों ने कहा कि एक समझौते के बाद बुजुर्ग महिला को मुआवजा दिया गया था।

मिश्रा के वकील ईशानी शर्मा और अक्षत बाजपेयी द्वारा जारी बयान के अनुसार, आरोपी और महिला के बीच व्हाट्सएप संदेशों से साफ पता चलता है कि आरोपी ने 28 नवंबर को कपड़े और बैग साफ करवाए थे और 30 नवंबर को उन्हें डिलीवर किया था। बयान में कहा गया है कि महिला की लगातार शिकायत केवल एयरलाइन द्वारा भुगतान किए जा रहे पर्याप्त मुआवजे के संबंध में थी, जिसके लिए उसने 20 दिसंबर 2022 को बाद में शिकायत की।

बयान के अनुसार, मिश्रा ने 28 नवंबर को पेटीएम पर दोनों पक्षों के बीच हुई सहमति के अनुसार मुआवजे का भुगतान किया था, लेकिन महिला की बेटी ने 19 दिसंबर को पैसे वापस कर दिए। आरोपी को देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है और वह जांच प्रक्रिया में सहयोग करेंगे। एयर इंडिया की फ्लाइट में जिस बुजुर्ग महिला यात्री पर एक शख्स ने पेशाब किया था, उसने चालक दल के सदस्यों से कहा था कि उसे एयरपोर्ट पुलिस से गिरफ्तार करवाओ और उसे मेरे पास मत लाओ।

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में शंकर मिश्रा ने जिस सह-यात्री पर किया पेशाब उसने एफआईआर में कहा कि मैंने चालक दल के सदस्यों से कहा कि मैं चाहती हूं कि उस व्यक्ति को हवाई अड्डा पुलिस द्वारा तुरंत गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं ग्राउंड स्टाफ से बात करना चाहूंगी और मैंने उनसे कहा कि मैं निश्चित रूप से करूंगी।

यह घटना 26 नवंबर 2022 को हुई थी और 4 जनवरी को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। मिश्रा अमेरिकी बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी, वेल्स फारगो के इंडिया चैप्टर के उपाध्यक्ष हैं। पुलिस की कई टीमें मिश्रा की तलाश कर रही है। मिश्रा मूल रूप से लखनऊ के निवासी हैं और वह मुंबई में रहते हैं।

सूत्रों ने कहा कि मिश्रा लगातार अपना ठिकाना बदल रहा है और गिरफ्तारी से बच रहा है। गुरुवार को पुलिस ने संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर मिश्रा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की मांग की थी। दिल्ली पुलिस ने मिश्रा के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम

WhatsApp Group Join Now