होली पर महिला दिवस के रंग में रंगी भारतीय रेलवे

नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रेलवे की महिला रेल कर्मियों ने बेंगलुरु-मैसूरु तक राज्य रानी एक्सप्रेस चलाई।
 | 
नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रेलवे की महिला रेल कर्मियों ने बेंगलुरु-मैसूरु तक राज्य रानी एक्सप्रेस चलाई।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला रेल कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए बेंगलुरु-मैसूरु तक राज्य रानी एक्सप्रेस को महिला लोको पायलटों ने दौड़ाई। पायलट के अलावा ट्रेन में चेकिंग स्टाफ और गार्ड समेत पूरा स्टाफ भी महिलाकर्मी ही रहीं।

वहीं रेलवे ने ट्वीट कर कहा, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कर्मठ और कर्तव्यनिष्ठ नारी शक्ति को भारतीय रेल का नमन!

रेलवे ने कहा, भारतीय रेल के अस्पतालों में तैनात महिला चिकित्सक और नसिर्ंग स्टाफ समर्पण, संवेदनशीलता एवं सहृदयता की पहचान बनीं। अपनी कर्मठ और कर्तव्यनिष्ठ नारी शक्ति को भारतीय रेल का नमन!

भारतीय रेल की महिला कर्मचारी हर मुश्किल कार्य को बखूबी अंजाम दे रही हैं। अपनी कर्मठ और कर्तव्यनिष्ठ नारी शक्ति को भारतीय रेल का नमन!

महिलाओं द्वारा चालित ट्रेन की जानकारी देते एक अन्य ट्वीट में रेलवे ने कहा, बोर्ड पर महिलाएं! अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के शुभ दिन पर, बेंगलुरु-मैसूरु राज्य रानी एक्सप्रेस को पूरी तरह से महिला चालक दल (क्रू मेंबर्स) द्वारा चलाया गया।

इसके साथ ही लेडीज स्पेशल में योग भी किया गया। रेलवे ने ट्वीट कर कहा, हील-स्टेशन ने पश्चिम रेलवे के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2023 के अवसर पर पश्चिम रेलवे के लेडीज स्पेशल में योग का आयोजन किया। यात्रियों को सिखाया गया कि वे लोकल ट्रेन में यात्रा के दौरान योगासन करके अपने यात्रा समय का उपयोग फिटनेस के लिए कैसे कर सकते हैं।

--आईएएनएस

पीटीके/एसकेके