सबरीमाला मंदिर में भक्तों को धक्का देने वाले गार्ड को केरल हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

तिरुवनंतपुरम, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को सबरीमाला मंदिर के एक गार्ड को फटकार लगाई, जो शनिवार को भगवान के सामने प्रार्थना कर रहे भक्तों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए पकड़ा गया था।
 | 
सबरीमाला मंदिर में भक्तों को धक्का देने वाले गार्ड को केरल हाईकोर्ट ने लगाई फटकार तिरुवनंतपुरम, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को सबरीमाला मंदिर के एक गार्ड को फटकार लगाई, जो शनिवार को भगवान के सामने प्रार्थना कर रहे भक्तों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए पकड़ा गया था।

त्रावणकोर देवासम बोर्ड से जुड़े गार्ड अरुण कुमार की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। कुछ वकीलों ने इस मुद्दे को उठाया।

उच्च न्यायालय की देवासम पीठ ने नाराजगी जताते हुए पूछा कि यह शख्स कौन है और तीर्थयात्रियों के शरीर को छूने का उसे क्या अधिकार है।

जब राज्य सरकार के वकील ने तर्क दिया कि यह भीड़ को नियंत्रित करने के लिए की गई कार्रवाई है, तो अदालत ने कहा कि भीड़ नियंत्रण के कई वैज्ञानिक तरीके हैं और यह पुलिस का कर्तव्य है।

अदालत ने टीडीबी के शीर्ष अधिकारी और अरुण कुमार को भी मामले में एक पक्ष के रूप में शामिल करने के लिए कहा।

कोर्ट ने मामले को अगले मंगलवार के लिए स्थगित कर दिया है।

अरुण कुमार की पहचान अब टीडीबी से जुड़े सीपीआई-एम के एक ट्रेड यूनियन नेता के रूप में की गई है और वह राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी के करीबी सहयोगी है।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम