यूपी : स्वास्थ्य केंद्र में देवी-देवताओं की टाइल्स लगाए जाने पर हिंदू कार्यकर्ताओं का हंगामा

महोबा (उत्तर प्रदेश), 11 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के कबराई कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सीढ़ियों के पास देवी-देवताओं की टाइल्स लगाने पर हिंदू कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जमकर हंगामा किया।
 | 
यूपी : स्वास्थ्य केंद्र में देवी-देवताओं की टाइल्स लगाए जाने पर हिंदू कार्यकर्ताओं का हंगामा महोबा (उत्तर प्रदेश), 11 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के कबराई कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सीढ़ियों के पास देवी-देवताओं की टाइल्स लगाने पर हिंदू कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जमकर हंगामा किया।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर शनिवार को सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक, चिकित्सक और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिला महासचिव मयंक तिवारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक महेश सिंह ने सीएचसी की सीढ़ियों के पास देवी-देवताओं के चित्र वाली टाइल्स लगवाकर जान-बूझकर हिंदू समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जिस स्थान पर देवी-देवताओं की टाइल्स लगाई जा रही हैं, उसका उपयोग अक्सर सीएचसी कर्मचारी शराब पीने के लिए करते हैं।

जब विहिप कार्यकर्ताओं ने चिकित्सा अधीक्षक डॉ गौरव सिंह से शिकायत करने की कोशिश की, तो डॉक्टर महेश सिंह सहित सीएचसी कर्मचारियों ने कथित तौर पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

पुलिस ने बाद में चिकित्सा अधीक्षक गौरव सिंह, डॉक्टर महेश सिंह और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डी.के. गर्ग ने कहा कि गौरव सिंह से चिकित्सा अधीक्षक का प्रभार लिया गया है और एक अन्य चिकित्सक महेश सिंह का तबादला कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी