यूपी के मेरठ में फर्जी पुलिस कांस्टेबल पकड़ा गया

मेरठ, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक फर्जी पुलिस दरोगा गिरफ्त में आया है। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। ताजा मामला मेरठ के मेडिकल थाना इलाके का है, जहां पुलिस ने एक फर्जी पुलिस दरोगा (एसआई) बनकर लोगों को पुलिस का रौब दिखा रहा था। पुलिस की गिरफ्त में आए व्यक्ति का नाम शावेज बताया जा रहा है, जिसने खुद को पुलिस दरोगा बताकर, रौब दिखाकर लोगों से पैसे ठगने की कोशिश की।
 | 
यूपी के मेरठ में फर्जी पुलिस कांस्टेबल पकड़ा गया मेरठ, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक फर्जी पुलिस दरोगा गिरफ्त में आया है। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। ताजा मामला मेरठ के मेडिकल थाना इलाके का है, जहां पुलिस ने एक फर्जी पुलिस दरोगा (एसआई) बनकर लोगों को पुलिस का रौब दिखा रहा था। पुलिस की गिरफ्त में आए व्यक्ति का नाम शावेज बताया जा रहा है, जिसने खुद को पुलिस दरोगा बताकर, रौब दिखाकर लोगों से पैसे ठगने की कोशिश की।

मेडिकल थाना प्रभारी अखिलेश गौड़ ने बताया कि रविवार को मुखबिर ने सूचना दी कि तक्षशिला कॉलोनी के गेट के पास पुलिस की वर्दी पहने एक दरोगा खड़ा है और लोगों को पुलिस का रौब दिखा रहा है। वह देखने में भी नकली पुलिस दरोगा प्रतीत होता है।

एसएचओ ने कहा, तत्काल सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी शावेज को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने जब आरोपी से दरोगा के बारे में पूछने पर वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका।

एसएचओ ने कहा, आरोपी ने अपराध को कबूल किया कि वह लोगों पर रौब जमाने के लिए वर्दी का इस्तेमाल करता था।

एसएचओ ने कहा कि आरोपी शावेज के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 468 (छल के प्रयोजन से कूटरचना), 171 (धोखाधड़ी करने के मकसद से वर्दी पहनना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसके कुकृत्यों का पता लगाने के लिए मामले में और जांच की जा रही है।

--आईएएनएस

विमल/एसजीके