महाराष्ट्र: युवा महिलाओं को आत्मरक्षा तकनीक से लैस करेगी भाजपा

मुंबई, 3 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई एक अनूठी पहल से अपने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत पूरे राज्य में युवा महिलाओं को आत्मरक्षा तकनीकों का प्रशिक्षण देगी। शीर्ष नेता ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
 | 
महाराष्ट्र: युवा महिलाओं को आत्मरक्षा तकनीक से लैस करेगी भाजपा मुंबई, 3 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई एक अनूठी पहल से अपने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत पूरे राज्य में युवा महिलाओं को आत्मरक्षा तकनीकों का प्रशिक्षण देगी। शीर्ष नेता ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि कार्यक्रम को राज्य के दूर-दराज के गांवों में ले जाया जाएगा, उस कार्यक्रम से सभी महिलाओं को खुद को बेहतर तरीके से बचाने में मदद मिलेगी और अपराध को खत्म करने के लिए राज्य सरकार के धर्मयुद्ध में मदद मिलेगी। आत्मरक्षा कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए, उन्होंने सुझाव दिया कि आत्मरक्षा प्रशिक्षण अभियान को 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने वाली सभी लड़कियों के लिए नए मतदाता पंजीकरण शुरू करने के साथ जोड़ा जाना चाहिए।

बावनकुले को आश्वस्त किया- महिलाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देते समय यह आवश्यक है कि उनका आत्मविश्वास भी बढ़े। प्रकोष्ठ को इस पहल को राज्य के विभिन्न हिस्सों के प्रत्येक बूथ तक पहुंचाना चाहिए। पार्टी संगठन इसके लिए हर संभव समर्थन देगा।

इस अवसर पर राज्य महासचिव माधवी नाइक और विक्रांत पाटिल, सेल समन्वयक शुभा पाध्ये और सह-संयोजक विनय त्रिपाठी मौजूद रहे।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम