मंडला में फूड प्वाइजनिंग के बाद चाट-फुलकी की बिक्री बैन

मंडला, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मंडला जिले में पानीपूड़ी (फुलकी) खाने से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इसके बाद प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए जिले में खेलों पर पानी पुरी की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया है।
 | 
मंडला में फूड प्वाइजनिंग के बाद चाट-फुलकी की बिक्री बैन मंडला, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मंडला जिले में पानीपूड़ी (फुलकी) खाने से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इसके बाद प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए जिले में खेलों पर पानी पुरी की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया है।

जिले के चिरईडोंगरी क्षेत्र के आधा दर्जन गांव में फुलकी जिसे पानीपूड़ी भी कहते हैं, खाने से शनिवार की शाम को कई लोग बीमार पड़ गए और उन्हें रविवार को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। फूड प्वाइजनिंग कार शिकार बने लोगों की संख्या 100 से ऊपर हो गई थी, इनमें बच्चे और गर्भवती महिलाएं भी शामिल थीं। प्रशासन ने चाट और फुलकी की बिक्री के खिलाफ सख्त फैसला लिया है।

अपर कलेक्टर मीना मसराम द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि त्योहारों के अवसर पर हाट बाजारों में चाट फुलकी के ठेलों में खाद्य सामग्री पर साफ सफाई का ध्यान नहीं दिया जाता, जिससे इसका सेवन करने से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है। बीते रोज मंडला एवं चिरईडोंगरी में पानीपूड़ी खाने से 80 व्यक्तियों को उल्टी शिकायत हुई थी, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इस परिस्थिति और लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जिले में चाट फुलकी की लगने वाली दुकान तथा हाथ थैलों को आगामी आदेश तक प्रतिबंधित किया जाता है। यह प्रतिबंध विक्रय की गई सामग्रियों की गुणवत्ता की जांच कार्यवाही पूर्ण होने तक जारी रहेगा।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसजीके