भद्राचलम मंदिर में हजारों भक्तों ने देखा सीताराम कल्याणम

हैदराबाद, 30 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना के भद्राचलम शहर में गुरुवार को श्री सीता रामचंद्र स्वामी मंदिर में रामनवमी समारोह में हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
 | 
हैदराबाद, 30 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना के भद्राचलम शहर में गुरुवार को श्री सीता रामचंद्र स्वामी मंदिर में रामनवमी समारोह में हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

रामनवमी के अवसर पर तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के भक्तों ने आकाशीय विवाह (सीताराम कल्याणम) में भाग लिया। समारोह पारंपरिक और भव्य तरीके से आयोजित किए गए, प्रसिद्ध मंदिर को भगवान राम की पत्नी सीता के साथ विवाह के लिए सजाया गया था।

पुजारियों के एक समूह ने दिव्य उत्सवों को चिह्न्ति करने के लिए विस्तृत अनुष्ठान किए। पुजारियों ने त्रिदंडी चिन्ना जीयर स्वामी की उपस्थिति में सीताराम कल्याणम से जुड़े अनुष्ठान किए। मिताली स्टेडियम में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने वार्षिकोत्सव देखा।

धर्मादा मंत्री ए. इंद्रकरण रेड्डी और उनकी पत्नी ने राज्य सरकार की ओर से पट्टू वस्त्रालु (रेशम के कपड़े) चढ़ाए। खम्मम और भद्राद्री कोठागुडेम जिलों के जनप्रतिनिधियों और जिला कलेक्टरों ने मुत्याला तालम्बरालु की पेशकश की।

पहले, मुख्य मंदिर में कुछ अनुष्ठान किए गए और बाद में, देवताओं को मंदिर में लाया गया। श्रद्धालुओं को चिलचिलाती धूप से बचाने के लिए धर्मस्व विभाग ने टेंट लगा रखा था। इस दिव्य विवाह को देखने के लिए स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र को भक्तों के लिए 26 सेक्टरों में विभाजित किया गया था। श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के लिए प्रत्येक सेक्टर के लिए एक विशेष अधिकारी नियुक्त किया गया।

बंदोबस्ती विभाग ने श्रद्धालुओं को तालंबरालू उपलब्ध कराने के लिए 70 काउंटर बनाए थे। मंदिर के अधिकारियों ने भक्तों के बीच वितरण के लिए प्रसादम के दो लाख पैकेट तैयार किए। मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के तहत 2,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। दोनों तेलुगु राज्यों के विभिन्न मंदिरों में भी रामनवमी समारोह आयोजित किए गए।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम