पाक अधिकारियों ने अहमदी पूजा स्थल की मीनार को हटाया

नई दिल्ली, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह गुजरांवाला के बागबनपुरा इलाके में अहमदी पूजा स्थल की मीनार को हटाने का आदेश दिया। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक अहमदी समुदाय के प्रतिनिधियों ने बताया कि पुलिस ने 7 दिसंबर को मीनार को हटाने से पहले सड़क व लाइट बंद कर दी।
 | 
पाक अधिकारियों ने अहमदी पूजा स्थल की मीनार को हटाया नई दिल्ली, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह गुजरांवाला के बागबनपुरा इलाके में अहमदी पूजा स्थल की मीनार को हटाने का आदेश दिया। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक अहमदी समुदाय के प्रतिनिधियों ने बताया कि पुलिस ने 7 दिसंबर को मीनार को हटाने से पहले सड़क व लाइट बंद कर दी।

मीडिया आउटलेट ने बताया कि कुछ धार्मिक संगठन एक साल से मीनार को हटाने के लिए प्रशासन पर दबाव बना रहे थे, क्योंकि कानून अहमदियों को अपने पूजा स्थलों को मस्जिद जैसा बनाने से रोकता है।

इमारत के प्रबंधन ने प्रशासन द्वारा ऐसा करने की सलाह देने के बाद इसे सार्वजनिक दृष्टि से छिपाने के लिए मीनार के चारों ओर स्टील की चादरें लगा दी थीं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कुछ धार्मिक समूहों द्वारा मीनार को हटाने के लिए कहने के बाद प्रशासन हरकत में आया।

प्रशासन ने मामले को सुलझाने के लिए अहमदी समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की। अधिकारियों ने बताया कि मीनार को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था क्योंकि शहर में नाराजगी चरम पर थी और चीजें नियंत्रण से बाहर हो सकती थीं।

सूत्रों के हवाले से मीडिया आउटलेट ने बताया कि प्रशासन ने अहमदियों की सहमति के बाद ऑपरेशन को अंजाम देने का फैसला किया।

--आईएएनएस

सीबीटी