तमिल भाषा के लिए जान देने वाले शहीदों के सम्मान में अन्नाद्रमुक का वीरा वणक्कम नाल

चेन्नई, 18 जनवरी (आईएएनएस)। अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) की छात्र विंग तमिल भाषा के लिए जान देने वाले शहीदों को सम्मानित करने के लिए पूरे तमिलनाडु में वीरा वणक्कम नाल का आयोजन करेगी। 25 जनवरी 1965 से शुरू हुए हिन्दी विरोधी आंदोलनों में कई लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी।
 | 
तमिल भाषा के लिए जान देने वाले शहीदों के सम्मान में अन्नाद्रमुक का वीरा वणक्कम नाल चेन्नई, 18 जनवरी (आईएएनएस)। अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) की छात्र विंग तमिल भाषा के लिए जान देने वाले शहीदों को सम्मानित करने के लिए पूरे तमिलनाडु में वीरा वणक्कम नाल का आयोजन करेगी। 25 जनवरी 1965 से शुरू हुए हिन्दी विरोधी आंदोलनों में कई लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी।

आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, 25 जनवरी से शुरू हुई हिंसा में 70 लोग मारे गए थे, लेकिन अनाधिकारिक अनुमान के हिसाब से इस हिसा में मरने वालों की संख्या लगभग 500 तक हो सकती है।

एआईएडीएमके छात्रसंघ उन सभी के लिए कार्यक्रम आयोजित करेगा, जिन्होंने तमिल भाषा की खातिर और तमिलनाडु में हिंदी को थोपने के खिलाफ अपने प्राणों की आहुति दी थी। शहीद हुए लोगों की याद में पार्टी प्रदेश के सभी जिलों में जनसभाएं करेगी।

एआईएडीएमके के अंतरिम महासचिव के पलानीस्वामी ने पार्टी के जिला नेताओं को राज्य भर में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए छात्रसंघ को पूर्ण समर्थन प्रदान करने का निर्देश दिया है।

--आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी