टेस्ला क्रैश : बिना जमानत के जेल में बंद रहेगा भारतीय-अमेरिकी

न्यूयॉर्क, 31 जनवरी (आईएएनएस)। एक भारतीय-अमेरिकी जिस पर 2 जनवरी को अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जानबूझकर अपनी टेस्ला को कैलिफोर्निया की चट्टान से गिराने का आरोप लगाया गया था, उस पर औपचारिक रूप से हत्या के तीन मामलों का आरोप लगाया गया है।
 | 
न्यूयॉर्क, 31 जनवरी (आईएएनएस)। एक भारतीय-अमेरिकी जिस पर 2 जनवरी को अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जानबूझकर अपनी टेस्ला को कैलिफोर्निया की चट्टान से गिराने का आरोप लगाया गया था, उस पर औपचारिक रूप से हत्या के तीन मामलों का आरोप लगाया गया है।

पसादेना के 41 वर्षीय धर्मेश ए पटेल को पिछले हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सैन मेटो काउंटी जेल ले जाया गया था, जहां उसका इलाज गंभीर शरीर की चोटों के लिए किया गया था।

सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल ने रिपोर्ट किया कि सैन मेटियो के एक न्यायाधीश ने कथित तौर पर सोमवार को मगुइरे सुधार सुविधा में पटेल को बिना जमानत के रखने का अनुरोध स्वीकार कर लिया, यह कहते हुए कि उसके परिवार के लिए खतरा है।

सैन मेटो डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी स्टीव वागस्टाफ ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हत्या के जिन तीन मामलों में उन पर आरोप लगाया गया है, उनमें फस्र्ट-डिग्री हत्या और बाल शोषण का प्रयास, साथ ही बड़ी शारीरिक चोट और घरेलू शोषण के लिए सुधार शामिल हैं।

वागस्टाफ ने कहा कि पटेल की पत्नी के बयान के साथ-साथ अन्य मोटर चालकों के बयान और सड़क के वीडियो ने पटेल के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सबूत दिए।

उन्होंने सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल को बताया, हम मानते हैं कि सबूत हत्या करने के लिए आवश्यक मंशा स्थापित करते हैं।

वागस्टाफ ने द क्रॉनिकल को बताया कि पत्नी के वकील ने अभियोजकों से कहा कि वह जांचकर्ताओं से तभी बात करेगी जब वह ऐसा करने के लिए शारीरिक रूप से तैयार होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, पटेल की पत्नी अस्पताल में ही भर्ती हैं।

पटेल की कार स्टेट रूट 1 पर दक्षिण की ओर जा रही थी, जब वह टॉम लैंटोस टनल के दक्षिण में डेविल्स स्लाइड पर चट्टान से गिर गई।

दमकलकर्मी पटेल के दो बच्चों सात साल की लड़की और चार साल के लड़के को वाहन से निकालने में सफल रहे। बेटी को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि लड़का बाल-बाल बच गया।

वागस्टाफ ने कहा कि बच्चे पटेल की बहनों में से एक के साथ रह रहे हैं।

पसादेना में प्रोविडेंस होली क्रॉस मेडिकल सेंटर के रेडियोलॉजिस्ट पटेल और उनकी पत्नी को वाहन की खिड़कियों से बाहर निकाला गया।

वागस्टाफ ने कहा, हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि इसका क्या कारण है। क्या अवसाद था या कुछ और? ऐसा नहीं था कि वह उन्हें मारने की कोशिश कर रहा था, वह खुद को भी मारने की कोशिश कर रहा था।

उन्होंने पहले कहा था कि वे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या दुर्घटना कार में किसी समस्या के कारण हुई होगी।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम