छत्रपति के परिजन राज्यपाल के खिलाफ युद्धपथ पर, भाजपा व अन्य पार्टियों पर निशाना साधा

पुणे, 28 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के सांसद छत्रपति उदयनराजे भोसले ने सोमवार को यह कहते हुए कि सभी राजनीतिक दल केवल राजनीति करने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम का उपयोग कर रहे हैं, 3 दिसंबर से आंदोलन शुरू करने की घोषणा की और अपनी राज्यसभा सीट छोड़ने का भी संकेत दिया।
 | 
छत्रपति के परिजन राज्यपाल के खिलाफ युद्धपथ पर, भाजपा व अन्य पार्टियों पर निशाना साधा पुणे, 28 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के सांसद छत्रपति उदयनराजे भोसले ने सोमवार को यह कहते हुए कि सभी राजनीतिक दल केवल राजनीति करने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम का उपयोग कर रहे हैं, 3 दिसंबर से आंदोलन शुरू करने की घोषणा की और अपनी राज्यसभा सीट छोड़ने का भी संकेत दिया।

महान मराठा योद्धा राजा की 13वीं पीढ़ी के वंशज भोसले ने विभिन्न संगठनों से मिलने के बाद कहा कि वह महाराष्ट्र के राज्यपाल और भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य केंद्रीय नेताओं से भी मिलेंगे। छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम की चर्चा पिछले एक हफ्ते से राजनीतिक गलियारों में कोहराम मचाए हुई है।

भोसले ने भावुक होते हुए सबसे गंभीर कार्रवाई की मांग की और ऐतिहासिक नेताओं का अपमान करने वालों और ऐसे तत्वों का समर्थन करने वालों के खिलाफ देशद्रोह कानून लागू करने की मांग की।

भोसले ने नम आंखों से कहा, मैं गुस्से में हूं.. अगर कोई छत्रपति को आपत्तिजनक तरीके से संदर्भित करता है और राजनीति के लिए जानबूझकर उनका नाम खराब करता है तो मैं कैसे उत्तेजित नहीं हो सकता।

भाजपा सांसद ने कहा कि जब छत्रपति के बारे में इस तरह की छवि बनाने की कोशिश की जा रही थी तो अगर वह चुप रहते तो आने वाली पीढ़ियां ऐसे युगपुरुष के बारे में गलत धारणा बनाएंगी।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम