ग्रेटर नोएडा : निजी स्कूल के खिलाफ डीएम कार्यालय पर अर्धनग्न होकर किया गया प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा, 13 दिसंबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा में स्कूली छात्रों के अभिभावकों ने एक निजी स्कूल की धोखाधड़ी, लूट, भ्रष्टाचार और मनमानी के खिलाफ मंगलवार को अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इस प्रदशन में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनका साथ दिया।
 | 
ग्रेटर नोएडा : निजी स्कूल के खिलाफ डीएम कार्यालय पर अर्धनग्न होकर किया गया प्रदर्शन ग्रेटर नोएडा, 13 दिसंबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा में स्कूली छात्रों के अभिभावकों ने एक निजी स्कूल की धोखाधड़ी, लूट, भ्रष्टाचार और मनमानी के खिलाफ मंगलवार को अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इस प्रदशन में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनका साथ दिया।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा 1 में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल द्वारा दाखिले और ट्यूशन फीस में 50 प्रतिशत छूट देने के नाम पर सैकड़ों बच्चों के अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी, लूट एवं भ्रष्टाचार के विरोध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न होकर जिला अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के नाम का ज्ञापन कलेक्ट्रेट जाकर जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह और एसडीएम उमेश चंद्र निगम को सौंपा।

उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो संगठन के कार्यकर्ता और पीड़ित अभिभावक अपने बच्चों को साथ लेकर जिला अधिकारी कार्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे। ग्रेनो में अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी, लूट और भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में जब अभिभावक बच्चों के दाखिले के लिए पहुंचे तो वहां मौजूद स्कूल प्रबंधक ने बताया कि यहां पर आपके बच्चे को दाखिले और ट्यूशन फीस में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके लिए आपको सैंट मार्टिन स्कूल और मनोरंजन नर्सरी स्कूल में जाकर वहां से सर्टिफिकेट लाना होगा और वहीं पर आपको सर्टिफिकेट के लिए उचित डोनेशन भी देना होगा। अभिभावकों के द्वारा रेयान स्कूल में 50 प्रतिशत छूट को देखते हुए स्कूल प्रबंधक के द्वारा बताए गए दोनों स्कूलों में से किसी एक स्कूल में जाकर वहां से सर्टिफिकेट लाकर रेयान स्कूल में जमा कर दिए। इसके बाद उनके बच्चे का दाखिला हो गया और उनसे 50 प्रतिशत की छूट के साथ फीस ली जाने लगी, लेकिन 4 से 5 महीने के बाद ही रेयान स्कूल में बच्चों से 100 प्रतिशत फीस वसूलनी शुरू कर दी। इसका अभिभावकों ने विरोध किया और तभी से अभिभावक उनके साथ हुई इस धोखाधड़ी के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

सामाजिक संगठन करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने दाखिले एवं मासिक फीस में 50 प्रतिशत छूट के नाम पर सेंट मार्टिन स्कूल एवं मनोरंजन नर्सरी स्कूल के साथ मिलकर बच्चों के अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी लूट एवं भ्रष्टाचार कर करोड़ों रुपये का घोटाला किया।

प्रवीण भारतीय ने बताया कि पिछले सात महीनों से स्कूल के खिलाफ शिकायत की जा रही है, लेकिन प्रशासन के द्वारा फिर भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। स्कूल प्रबंधन ने दाखिले और फीस के नाम पर बड़ा घोटाला किया, लेकिन उसके बाद भी जिला विद्यालय निरीक्षक और जिलाधिकारी के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मजबूरन संगठन के कार्यकर्ता और अभिभावकों को आज अर्धनग्न होकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है, ताकि प्रशासन व अधिकारियों को कुछ शर्म आए और वह रेयान स्कूल के खिलाफ कार्रवाई कर सकें।

--आईएएनएस

पीकेटी/एसजीके