कर्नाटक के होरी पर्व में सांड के हमले में दो लोगों की मौत

शिवमोग्गा (कर्नाटक), 16 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में होरी (बैल) उत्सव के दौरान एक सांड के हमले में दो लोगों के मारे जाने की घटना सोमवार को सामने आई।
 | 
कर्नाटक के होरी पर्व में सांड के हमले में दो लोगों की मौत शिवमोग्गा (कर्नाटक), 16 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में होरी (बैल) उत्सव के दौरान एक सांड के हमले में दो लोगों के मारे जाने की घटना सोमवार को सामने आई।

दोनों लोगों ने सोमवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया। वे 14 जनवरी को संक्रांति पर्व के दौरान आयोजित होरी हब्बा प्रतियोगिता के दौरान घायल हो गए थे।

होरी हब्बा के दौरान, जिसे हट्टी हब्बा के नाम से भी जाना जाता है, कोब्बरी होरी प्रतियोगिता एक ग्रामीण खेल है जिसमें सैकड़ों प्रशिक्षित और सजे-धजे मवेशी और बैलों को भारी भीड़ में दौड़ाया जाता है।

पकड़ने वाले मवेशियों को अपने वश में करने की कोशिश करते हैं और उनसे बंधे खोपरा, नकदी, गिफ्ट आइटम जैसे पुरस्कार छीन लेते हैं। दीपावली और संक्रांति त्योहारों के दौरान मुख्य रूप से कर्नाटक के शिवमोग्गा, हावेरी और उत्तर कन्नड़ जिलों में इस खेल का अभ्यास किया जाता है।

मृतकों की पहचान 24 वर्षीय रंगनाथ और 32 वर्षीय लोकेश के रूप में हुई है। रंगनाथ को शिकारीपुरा तालुक के शिरालाकोप्पा के पास मलुर गांव में आयोजित होरी हब्बा के दौरान गंभीर चोटें आई थीं।

शिवमोग्गा शहर के अलकोला के रहने वाले लोकेश, जो शिवमोग्गा तालुक के कनगनहल्ली में आयोजित प्रतियोगिता देखने गए थे, रविवार को एक उग्र सांड ने उनके सीने में वार कर दिया। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए।

दोनों घायलों को शिवमोग्गा के मेगन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोमवार को वे जख्मी हो गए। दूसरी घटना में सांड की चपेट में आने से छह अन्य लोग घायल हो गए। होरी उत्सव के आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम