अलीगढ़ : घरों में आई दरारें, नगर निगम करेगी जांच

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश), 11 जनवरी (आईएएनएस)। अलीगढ़ के कई घरों में भी दरारें आनी शुरू हो गई हैं। वहीं, उत्तराखंड के जोशीमठ में इमारतों में दरारें आने से स्थानीय निवासियों में दहशत का माहौल है।
 | 
अलीगढ़ : घरों में आई दरारें, नगर निगम करेगी जांच अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश), 11 जनवरी (आईएएनएस)। अलीगढ़ के कई घरों में भी दरारें आनी शुरू हो गई हैं। वहीं, उत्तराखंड के जोशीमठ में इमारतों में दरारें आने से स्थानीय निवासियों में दहशत का माहौल है।

अलीगढ़ नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त राकेश कुमार यादव ने कहा, हम अपनी टीम भेजेंगे और जांच की जाएगी कि ऐसा क्यों हुआ।

स्थानीय लोगों के अनुसार सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई गई थी, जो अब कथित तौर पर लीक हो रही है, जिससे दरारें आ रही हैं।

कंवरीगंज क्षेत्र के घरों में दरारें और रिसाव की सूचना मिली है।

स्थानीय निवासी मंसूर अली ने कहा, 3-4 दिन हो गए हैं। हमने विभाग को इसके बारे में सूचित किया है, लेकिन अभी तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई है।

बता दें, इस महीने की शुरूआत में सैकड़ों घरों में दरारें पड़नी शुरू हो गई थीं। कई परिवारों को निकाला गया है। कई लोगों को अस्थायी राहत केंद्रों या किराए के आवास में जाने का निर्देश दिया गया।

क्षेत्र में 86 घर असुरक्षित क्षेत्र के रूप में चिन्हित हैं। जोशीमठ जिला प्रशासन ने डूबते शहर में रहने के लिए असुरक्षित घरों पर रेड क्रॉस के निशान लगा दिए हैं।

--आईएएनएस

एचएमए