विधान परिषद चुनाव: बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी समेत दो उम्मीदवार उतारे, सपा ने दो बड़े नेताओं को बनाया प्रत्याशी

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में विधान परिषद चुनावों की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। यूपी में विधान परिषद की 12 सीटों पर 28 जनवरी को मतदान होना है। अभी 18 जनवरी तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। विधान परिषद में वर्चस्व कायम करने के लिए भाजपा पूरा जोर लगा रही है। सपा भी इस दौड़ में शामिल
 | 
विधान परिषद चुनाव: बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी समेत दो उम्मीदवार उतारे, सपा ने दो बड़े नेताओं को बनाया प्रत्याशी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में विधान परिषद चुनावों की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। यूपी में विधान परिषद की 12 सीटों पर 28 जनवरी को मतदान होना है। अभी 18 जनवरी तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। विधान परिषद में वर्चस्‍व कायम करने के लिए भाजपा पूरा जोर लगा रही है। सपा भी इस दौड़ में शामिल है इसी को लेकर वरिष्‍ठ नेता लगातार मंथन में जुटे हुए हैं। विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा ने अपने चार कद्दावर नेताओं को मैदान में उतारा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने भी अपने दो उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह विधान परिषद चुनाव सपा और भाजपा के बीच कांटे की टक्‍कर के साथ होगा। उधर बसपा ने अभी तक अपने किसी उम्‍मीदवार के नाम उजागर नहीं किए हैं बसपा अभी उम्‍मीदवारों के नाम पर विचार कर रही है। भाजपा ने पीएम मोदी के खास पूर्व आईएएस एके शर्मा को भाजपा ने उम्‍मीदवार घोषित किया है।

भाजपा ने प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव डिप्‍टी सीएम डा दिनेश शर्मा,लक्ष्‍मण प्रसाद आचार्य और अरविन्‍द कुमार शर्मा को विधान परिषद चुनावों के लिए प्रत्‍याशी बनाया है। उधर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दो बड़े नेताओं को मैदान में उतारकर राजनैतिक दलों की बेचैनी बढ़ा दी है। सपा ने विधान परिषद में दल के नेता अहद हसन को दोबारा मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। वहीं सपा प्रवक्‍ता राजेन्‍द्र चौधरी को सपा ने उम्‍मीदवार बनाया है।

विधान परिषद चुनाव: बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी समेत दो उम्मीदवार उतारे, सपा ने दो बड़े नेताओं को बनाया प्रत्याशी

दरअसल समाजवादी पार्टी के पास आराम से सिर्फ एक सीट जीतने का संख्या बल है, ऐसे में अखिलेश यादव ने दो प्रत्याशियों का नाम जारी करके भाजपा के साथ अन्य दलों के खेमे में खलबली मचा दी है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को विधान परिषद चुनाव के लिए दो कद्दावर नेताओं अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी के नामों की घोषणा की तो सियासी जगत में इसकी गूंज आज तक सुनाई दे रही है। सपा ने विधान परिषद में दल नेता अहमद हसन को फिर से मैदान में उतारने के साथ पार्टी के प्रवक्ता तथा उत्तराखंड के प्रभारी राजेंद्र चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के इस दांव ने बहुजन समाज पार्टी की उलझन बढ़ा दी है।