लालकुआं – हिन्दी सिनेमा के नामी कास्टिंग डायरेक्टर रमोला देंगे मार्गदर्शन, 10 नवंबर से यहां मिलेगा ऑडिशन देने का मौका

Slider

Lalkoun News- हिन्दी सिनेमा के नामी कास्टिंग डायरेक्टर और ऑडिशन रूम पुस्तक के लेखक मनोज रमोला एक्टिंग कैरियर के क्षेत्र में प्रवेश की इच्छुक उत्तराखंड की प्रतिभाओं का कास्टिंग प्रक्रिया और ऑडिशन तकनीक पर एक दिन की मुफ्त वर्कशॉप मेंमार्गदर्शन करेंगे। वर्कशॉप का आयोजन गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल हल्द्वानी द्वारा किया जा रहा है। बता दें कि सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, फियर फाइल्स, वारिस आदि जैसे कई टेलीविजन सीरीज और केश किंग, मार्वल टी, माइक्रोटेक, मेलाज क्रीम जैसे दर्जनों विज्ञापनों की कास्टिंग कर चुके कास्टिंग डायरेक्टर मनोज रमोला फिलहाल स्टार प्लस, कलर्स टीवी, जी टीवी, सोनी टीवी जैसे चैनलों के विभिन्न टीवी शोज, वेब सीरीज और कई बड़े ब्रांड्स के विज्ञापनों में बतौर कास्टिंग डायरेक्टर कार्यरत हैं।

Manoj Ramola

Slider

मूल रूप से उत्तराखंड के बिन्दुखत्ता निवासी और सैनिक परिवार से आने वाले कास्टिंग डायरेक्टर मनोज रमोला की ऑडिशन रूम हिंदी सिने जगत में कास्टिंग और ऑडिशन पर लिखी गई पहली किताब है। विमोचन साल 2015 में दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी ने मुंबई में किया था। बहुमुंखी प्रतिभा के धनी मनोज रमोला एफ टीआईआई जैसे नामी संस्थानों द्वारा आयोजित एक्टिंग वर्कशॉप में बतौर कास्टिंग एक्सपर्ट आमंत्रित किये जाते रहे हैं।

Manoj Ramola

रमोला ने बताया कि आगामी 10 नवंबर को सुबह 10.30 से शाम 5 बजे तक आयोजित इस वर्कशॉप में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को ऑडिशन और कास्टिंग की बारीकियां सीखने और मनोज रमोला के सामने ऑडिशन देने का मौका मिलेगा। इसके अलावा गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल हल्द्वानी की ओर से दो टॉप विनर 1छात्र और 1 छात्रा को मुंबई में मनोज रमोला से मुफ्त में एक सप्ताह की एक्टिंग और ऑडिशन की वर्कशॉप दी जाएगी। जहां रहने और खाने की व्यवस्था भी गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल हल्द्वानी द्वारा की जा रही है। साथ ही अन्य दस विजेताओं को भी इस स्कूल की ओर से उपहार दिये जायेंगे।

मनोज रमोला का मानना है कि यहां एक्टिंग के क्षेत्र में मेहनती प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन ऑडिशन और कास्टिंग की सही जानकारी के अभाव तथा उचित अवसर न मिल पाने के कारण अच्छी प्रतिभाएं भी धोखाधड़ी और शोषण का शिकार हो जाती हैं। इसीलिए एक्टिंग की सही समझ के साथ-साथ किसी भी कलाकार को कास्टिंग प्रोसेस और ऑडिशन तकनीक का पूरा ज्ञान होना अत्यंत आवश्यक है। अब तक हजारों प्रतिभाओं को उचित मंच दे चुके मनोज रमोला ने बताया कि जल्द ही उनकी आने वाली वेब सीरीज की शूटिंग भी उत्तराखंड में होने वाली है, जहां विजेताओं को योग्यतानुसार उचित अवसर प्रदान किया जायेगा। इस कार्यशाला में इच्छुक लोग निशुल्क भाग लेने के लिए उपरोक्त नंबर पर कॉल कर सीट सुरक्षित कर सकते हैं। उपरोक्त नंबर 9834980250 पर कॉल कर सीट सुरक्षित कर सकते हैं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें