लालकुआं- डीएम सविन बंसल ने इस अधिकारी को किया निलंबित, जाने क्या रही इस एक्शन की बड़ी वजह

कानूनगो रजिस्ट्रार के पद पर पदोन्नति के बाद की गई तैनाती स्थल पर योगदान ना करने उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने तथा कोविड-19 महामारी में दायित्यों का निर्वहन ठीक प्रकार से ना करने के कारण नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने लालकुआं तहसील के राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी) इकबाल अहमद को तत्काल प्रभाव से निलंबित
 | 
लालकुआं- डीएम सविन बंसल ने इस अधिकारी को किया निलंबित, जाने क्या रही इस एक्शन की बड़ी वजह

कानूनगो रजिस्ट्रार के पद पर पदोन्नति के बाद की गई तैनाती स्थल पर योगदान ना करने उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने तथा कोविड-19 महामारी में दायित्यों का निर्वहन ठीक प्रकार से ना करने के कारण नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने लालकुआं तहसील के राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी) इकबाल अहमद को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये उन्हे तहसील कालाढूगी में सम्बद्व कर दिया है।

आदेश लेने से किया इनकार

अपर जिलाधिकारी प्रशासन केएस टोलिया की ओर से जारी निलंबन आदेश मे कहा गया है कि इकबाल को रजिस्ट्रार कानूनगो पद पर पदोन्नति की गई है तथा आदेशित किया है कि वह तत्काल रजिस्टार कानूनगो पद पर तहसील नैनीताल में योगदान प्रस्तुत करें। आदेश में ये भी कहा गया है कि वह अपना कार्यभार उप राजस्व निरीक्षक मोटाहल्दू सुनीता जोशी को दे दें। तथा नवीनतम तैनाती स्थल पर योगदान करें।

जानकारी मुताबिक आदेश मिलने पर इकबाल ने आदेश लेने से इनकार कर दिया। तथा 26 अक्टूबर से 01 नवम्बर तक की अवधि का चिकित्सा अवकाश प्रार्थना पत्र जिला कार्यालय नैनीताल को प्रेषित कर दिया। इकबाल द्वारा हाथीखाल का कार्यभार ना देने तथा नई तैनाती पर योगदान ना करने से कई शासकीय कार्य बूरी तरह प्रभावित हुये है तथा उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना भी हुई है।